एक और सचिन-अक्षय ने सिखाया रिहाना को सबक, तो वही इरफ़ान पठान उत्तर आये रिहाना के समर्थन में

0
78

सरकार के द्वारा लाए गए नए कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान महीने से ज्यादा समय हो गया है दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हुए हैं! वही किसान को देश की जनता और विपक्ष का समर्थन मिल रहा है तो वहीं विदेशी मशहूर हस्तियां भी अपना अपना समर्थन दे रही है! इसी कड़ी में पॉप स्टार रिहाना भी किसानों के समर्थन में उतर रही है! रिहाना ही नहीं बल्कि मियां खलीफा समेत कई विदेशी लोग किसानों के समर्थन में उतर आए हैं!

हालांकि इन सब को जवाब देने के लिए बॉलीवुड के सितारे भी मैदान में उतर आए! जिसके चलते अक्षय कुमार से लेकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी इन लोगों को आड़े हाथों लिया है! यही नहीं बल्कि भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी इन लोगों को कड़ा संदेश दिया है कि यह भारत का आंतरिक मामला है! विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा है कि जब तक किसी मामले की पूरी जानकारी ना हो उसके ऊपर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए!

लेकिन जहां एक तरफ देश के बड़े-बड़े दिग्गज विदेशी ताकतों को रोकने पर लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट के तेज गेंदबाज इरफान रिहाना के समर्थन में उतर आए! वही पॉप स्टार रिहाना जिन्होंने हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट बंद होने की एक खबर को शेयर करते हुए किसानों का पक्ष लिया था और लिखा था कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?

अब उसी रिहाना के समर्थन में भारतीय पुरुष तेज गेंदबाज इरफान पठान उतर आए हैं और इशारों ही इशारों में रिहाना का समर्थन दिया है! दरअसल इरफान पठान ने जॉर्ज फ्लॉएड की याद दिला दी है जिनकी ह-त्या के बाद दुनिया भर मैं blacklivesmatter आंदो-लन चला था! इरफान पठान ने ट्वीट कर लिखा है कि जब संयुक्त राज्य अमेरिका में जॉर्ज की एक पुलिसकर्मी के द्वारा ह-त्या कर दी गई थी तो हमारे देश ने अपना दुख व्यक्त किया!

हालांकि वैसे तो इरफान पठान ने डायरेक्टली किसी का नाम नहीं लिखा है लेकिन उनके इस ट्वीट को ताजा मामलों से जोड़कर देखा जा रहा है कि वह इशारों ही इशारों में यह कह रहे हैं कि जो विदेशी हस्तियां भारत में जारी किसान आंदो-लन पर चिंता जता रहे हैं इसमें कुछ भी गलत नहीं है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here