MP की लुटेरी दुल्हनों ने 6 महीने में किए 10 परिवार कंगाल

0
11

वैसे तो यह घटना ‘सावधान इंडिया’ या फिर किसी ‘बॉलीवुड फिल्म’ की कहानी से कम नहीं लगेगी. आप सोचने पर मजबूर हो जायेंगे की आखिर कैसे यह लड़कियां दुल्हन बनकर एक के बाद एक परिवारों को रातों रात कंगाल बना रही हैं. मामला शुरू होता ऑनलाइन सोशल मीडिया या फिर शादी वाली साइट्स से.

यह दुल्हनें पहले लड़के को शादी के जाल में फसा लेती है. शादी के बाद यह रातों रात घर से जेवर और नकद लेकर भाग जाती हैं. इनकी प्लानिंग और तैयारी दोनों ऐसी होती है की इसपर एक पूरी फिल्म बनाई जा सकती हैं. पिछले 5-6 महीने से मध्यप्रदेश के बैतूल जिले से 10 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं पुरे मध्यप्रदेश का आंकड़ा बेहद हैरान करने वाला हैं.

यह एक तरह का पूरा गैंग है और इस गैंग के कई सदस्य पुलिस के हत्थे भी चढ़ चुके हैं. पुलिस द्वारा पकडे गए इस गैंग के सदस्यों ने ऐसे खुलासे किए हैं जो आपको शादी करने से पहले सोचने पर मजबूर कर देंगे. मध्यप्रदेश में 25 से अधिक गैंग सक्रिय है और बहुत सारे केस ऐसे है जिसमे दूल्हा अपने घर वालों की नज़रो से दूर घर से गहने और पैसे लेकर भाग कर शादी करता है और दुल्हन के गायब होने के बाद वो शिकायत तक नहीं दर्ज़ करवा पाता.

इनका दूसरा तरीका होता है की सिंपल शादी यानी लड़के के घर वाले और लड़की के घर वाले जो जाहिर है की सब फ़र्ज़ी होते हैं. सिंपल शादी में लुटेरी दुल्हन के भाई को सुहागरात के दिन साथ ही ससुराल भेज दिया जाता है और अगले दिन वापिस आने का रिवाज़ बता दिया जाता है. ऐसे में दूल्हे वाले भी लुटेरे फ़र्ज़ी परिवार की बातों में आकर हां में हां मिला देते हैं.

उसके बाद खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया जाता है सबके बेहोश हो जाने के बाद जेवर, नकद, मोबाइल आदि सब लेकर लुटेरी दुल्हन और उसका कथित भाई घर से भाग जाते हैं. अगले दिन सिंपल शादी करने के चक्कर में परिवार के पास न तो सबूत के तौर पर मोबाइल बचते है और न ही दुबारा शादी करने के लिए गहने और नकद.

पुलिस का कहना है की ऐसे में अपने बेटे पर कलंक न लगे और इज्जत भी बची रहे इसलिए ज्यादातर घर वाले भी पुलिस में मामला दर्ज़ नहीं करवाते. यही कारण है की 25 से ज्यादा सक्रीय गैंग होने के बावजूद कुछ केस ही सामने आ रहे है. जबकि पकडे जाने वाले गैंग के सदस्यों की माने तो वह बहुत बड़े पैमाने में लोगों को अपना शिकार बना रहें हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here