भाई से निकाह करने के लिए मना किया तो परिवार वालो ने कर दी हत्या

0
351

यह मामला भले ही हमारे देश का नहीं हैं, लेकिन आने वाले वक़्त में ऐसी ख़बरें आपको भारत में सुनने को मिलें तो हैरान मत होना. क्योंकि यह मामला धर्म से जुड़ा हैं और भारत में धर्म के नाम कुछ भी हो सकता हैं. तुर्की से आंखे खोलने वाला मामला सामने आ रहा हैं. बताया जा रहा है की, एक लड़की ने अपने भाई से जब शादी करने के लिए इंकार कर दिया तो उसके परिवार ने उसकी हत्या कर डाली.

तुर्की के कमान जिले के बेरामोजू गाँव (Bayramozu Village) में हत्या केवल लड़की की ही नहीं बल्कि उसके प्रेमी की भी साथ में हुई हैं. यह घटना नए साल के मौके पर हुई, बताया जा रहा है की लड़की के घर वाले उसकी शादी उसके कजन (रिश्ते में भाई) के साथ करवाना चाहते थे. परन्तु लड़की को एक दूसरे लड़के से प्यार था इसलिए वह घर से भाग गयी.

फिर नए साल के मौके पर लड़की को सुचना दी गयी की हम दोनों के रिश्ते से खुश हैं और बैठ कर आगे की बात करते हैं. लड़की और उसका प्रेमी घर गए सबसे पहले घरवालों ने लड़की यानी अपनी बेटी को मार गिराया, उसके बाद उस लड़के का बलात्कार किया गया, जी हाँ लड़के का और फिर उसे भी मार दिया गया.

24 वर्षीय मृतक महिला का नाम विल्डन इंस और उसके प्रेमी का नाम ओसमान सेलिक (osman celik) था जो की 25 साल का था. लड़की के परिवार वालों ने दोनों को नहलाया और घर में पड़ा खून साफ़ किया, इसके बाद उन्होंने गाँव के बाहर दोनों को दफना दिया. लेकिन ओसमान सेलिक (osman celik) के घरवालों की अपने बेटे और बहु की तलाश यहाँ से शुरू हुई और उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज़ करवा दी.

पुलिस का सबसे पहला शक परिवार वालों पर ही गया क्योंकि उन्हें शादी से इंकार था, उसके बाद फ़ोन डिटेल खंगाले गए. परिवार के कुछ सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू हुई तो उनमे से एक व्यक्ति ने गुनाह कबूल कर लिया और सारी सचाई बता दी. पुलिस ने बताई गयी जगहों से दोनों लाशों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही लड़की के पिता, माँ, भाई और कजन को गिरफ्तार कर लिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here