सुनिए प्रशांत किशोर का ऑडियो लीक, मोदी को बताया भगवान्

0
50

पश्चमी बंगाल में भारतीय जनता पार्टी बदलाव की उम्मीद के साथ चुनाव मैदान में उतर चुकी हैं. कांग्रेस और वामपंथ दोनों ही पहले से अपनी हार तय मान रहे है वहीं अस्सदुद्दीन ओवैसी को सिर्फ मुस्लिम बहुल इलाकों की वोटों से मतलब हैं. ऐसे में ममता बनर्जी के पास ज्यादा कुछ करने के लिए है नहीं जिसका भरपूर फायदा भारतीय जनता पार्टी को मिल रहा है.

भारतीय जनता पार्टी 200+ का नारा देकर चुनाव मैदान में उतर चुकी है और वहीं ओपिनियन पोल भी भारतीय जनता पार्टी को 160+ सीट मिलने का दावा कर रहें हैं. ऐसे में राजनीती पंडित कहे जाने वाले प्रशांत किशोर का पश्चमी बंगाल के चौथे चरण से ठीक पहले एक ऑडियो क्लिप लीक हुआ हैं.

इस ऑडियो क्लिप में प्रशांत किशोर ने नरेंद्र मोदी के लिए ऐसे शब्दों का उपयोग किया है जिससे ममता बनर्जी बेहद नाराज़ होंगी. ममता बनर्जी खुद को इतना बड़ा नेता मानती हैं की उन्होंने पश्चमी बंगाल के चुनाव के दौरान ही कह दिया था की उनका अगला टारगेट दिल्ली होगा और वह वाराणसी में संसद के चुनाव लड़ेंगी.

वाराणसी नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है लेकिन ममता बनर्जी को शायद पता नहीं लेकिन शिवसेना के संजय राउत भी कह चुके है की हमारी अगली रणनीति 2024 लोकसभा के चुनावों को लेकर हैं. ऐसे में हो सकता है की 2024 में भी 2019 जैसे प्रत्येक पार्टी का अध्यक्ष खुद को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताता रहे.

खैर इसपर प्रशांत किशोर ने अपने ऑडियो लीक में कहा है की भारत में मोदी नाम का एक ‘कल्ट’ बन चूका हैं. भारत में एक बड़ा हिस्सा मोदी को भगवान् की तरह पूजता है, यह सही है या गलत वो चर्चा का मुद्दा हो सकता है लेकिन इसे इग्नोर नहीं किया जा सकता. हिंदी भाषा बोलने वाले लोगों में नरेंद्र मोदी की छवि बहुत ज्यादा मजबूत है और उनके प्रशंसकों की भी कमी नहीं हैं.

प्रशांत किशोर ने पश्चमी बंगाल को लेकर कहा की लोगों ने 25-30 सालों से पश्चमी बंगाल में बदलाव नहीं देखा हैं. ऐसे में ममता बनर्जी के खिलाफ लोगों का गुस्सा भी है और मोदी से उम्मीद भी. मोदी एक बड़े नेता है और उनके समर्थकों में भी कोई कमी नहीं है जो की आप उनकी रैलियों में देख सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here