TMC नेताओं में वैक्सीन लगवाने की मची होड़, लोगों को न लगाने की दे रहे थे सलाह

0
33

कोरोना को लेकर जब वैक्सीन आने का ऐलान हुआ तो गैर NDA दल अलग-अलग और भ्रामक बयान देते हुए नज़र आए. ऐसे में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तो अपने समर्थकों से 2022 चुनाव होने तक वैक्सीन न लगवाने की सलाह दे डाली, उनके ही पार्टी के नेता ने कहा की इस वैक्सीन से पुरुष नपुंसक हो जाएगा.

कांग्रेस नेताओं ने बयान दिया की इस वैक्सीन का इस्तेमाल करके बीजेपी पुरे विपक्ष को एक साथ ख़त्म करना चाहती हैं. यहाँ तक की किसान आंदोलन (Farmer Protest) के नाम पर मुस्लिमों की भीड़ ने कोवीड वैक्सीन (Covid Vaccine) के ट्रक को ही आगे बढ़ने से रोक दिया. ऐसे में हैरानी की बात यह है की जब से कोवीड वैक्सीन पश्चिम बंगाल में पहुंची है, तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेताओं में इसे लगवाने की होड़ मची हुई हैं.

केंद्र सरकार का कहना था की राज्य को सबसे पहले उन लोगों को यह वैक्सीन लगवाने का मौका देना चाहिए, जिन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर लगभग एक साल तक लोगों की सेवा की हैं. पश्चमी बंगाल में इसके उलट हो रहा है, स्वास्थ्य कर्मचारियों (Health Workers) को वैक्सीन लगवाने के लिए बुलाया गया लेकिन लगाई नहीं गयी. जबकि तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के दो विधायकों ने यह वैक्सीन लगवा कर अपना जीवन सुरक्षित बना लिया.

इन वैक्सीन लगवाने वाले विधायकों का नाम सुभाष मोंडल (Subhas Mondal) जो की भतार के विधायक है और रबीन्द्रनाथ चटर्जी (Rabindranath Chatterjee) जो की कटवा के विधायक हैं. शनिवार (16 जनवरी 2021) को जब पता चला की सरकारी हॉस्पिटल (Government Hospital) में वैक्सीन लगाई जा रही है तो यह ये दोनों ही ईस्ट बर्दवान जिले के विधायक उस हॉस्पिटल में पहुँच गए, सबको पीछे छोड़ते हुए पहले इन दोनों ने वैक्सीन लगवाई.

पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने मीडिया को इसकी जानकारी देते हुए कहा है की, “कोरोना वैक्सीन की लूट हुई है. देश के प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वॉरियर्स, स्वास्थ्यकर्मियों एवं फ्रंटलाइन वर्कर के लिए फ्री कोरोना वैक्सीन भेजी. लेकिन, पश्चिम बंगाल में TMC विधायक और गुंडों ने जबरदस्ती वैक्सीन लगवा ली. सीएम ममता बयान दे रही हैं कि पीएम ने ही कम वैक्सीन भेजी है. शर्म करो ममता जी!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here