माओवाद से भी ज्यादा खतरनाक हैं बीजेपी: ममता बनर्जी का विवादित बयान

0
29

मंगलवार (जनवरी 19, 2021) को पश्चमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने विवादित बयान देते हुए कहा है की, “बीजेपी और सीपीएम की चुनावी रैलियों और सभाओं में हंगामा करने के लिए अपने लोगों को भेजेंगी.” यानी अब यह साफ़ हो गया है की BJP की रैलियों में होने वाले हंगामे और पथराव के पीछे सीधे तौर पर ममता बनर्जी का हाथ हैं.

यह बयान उनका पुरुलिया (Purulia) की सभा से सामने आया हैं, इस सभा में ममता बनर्जी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी का प्रचार कर रही थी. ममता बनर्जी ने इस सभा में कहा की, “पिछले कुछ दिनों से नोटिस कर रही हूँ कि बीजेपी की ओर से भेजे गए कुछ लोग हमारी सभाओं में हंगामा करते हैं. अब मैं कुछ लोगों को बीजेपी और सीपीएम की मीटिंग में हंगामा करने के लिए भेजूँगी.”

दरअसल ममता बनर्जी की रैली में कुछ लोग अपनी अलग-अलग मांगो को लेकर सीधे तौर पर ममता बनर्जी से वार्तालाप करना चाहते थे. ममता बनर्जी ने जब उनकी बातों को अनसुना किया तो उन्होंने नारे लगाने शुरू कर दिए, यह देखकर ममता बनर्जी इतनी बौखला गयी की उन्होंने इन लोगों को बीजेपी वाले बता दिया.

यही नहीं ममता बनर्जी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा की, बीजेपी वाले जहरीले सांपो से भी खतरनाक हैं और यह माओवाद से भी बहुत ज्यादा खतरनाक हैं. तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सबसे बड़ी मुश्किल बीजेपी के साथ साथ ओवैसी की पार्टी ने भी खड़ी कर रखी हैं.

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अब मुस्लिमों को किसी पार्टी की कठपुतली नहीं बनने देना चाहते, इसलिए वह मुस्लिम वोट बटोरने के लिए बिहार के बाद पश्चमी बंगाल (West Bengal) का रुख कर चुके हैं. जवाब में अब हिन्दू वोट बटोरने के लिए शिवसेना (Shivsena) ने भी पश्चमी बंगाल में चुनाव लड़ने के ऐलान कर दिया हैं. जबकि शिवसेना महाराष्ट्र की क्षेत्रीय पार्टी है और इसके पश्चमी बंगाल में चुनाव लड़ने से किसी को कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला.

यही कारण हैं की ममता बनर्जी ने अपने बयान में आगे कहा की, “हमारी पार्टी से जो लोग बीजेपी में जाना चाहते हैं, वे जा सकते हैं, लेकिन हम अपना सिर बीजेपी के सामने नहीं झुकाएँगे. राजनीति पवित्र विचारधारा और दर्शन है, कोई व्यक्ति कपड़े तो रोज बदल सकता है, लेकिन विचारधारा नहीं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here