तांडव विवाद पर बोली कंगना हिम्मत है दूसरे धर्म का मज़ाक़ उड़ाने की?

0
454

अमेज़न प्राइम (Amazon Prime) नाम के OTT Plateform से जब से ‘तांडव’ नाम की पॉलिटिकल ड्रामा Web Series आई हैं. तब से ही इस Web Series को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ हैं. इस Web Series के डायरेक्टर अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) ने उत्तर प्रदेश पुलिस की एफआईआर के लिए पूछताछ शुरू होने से पहले ही माफ़ी मांग ली हैं.

डायरेक्टर अली अब्बास जफ़र के माफ़ी मांगने के बाद बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए लिखा की, “माफ़ी माँगने केलिये बचेगा कहाँ? ये तो सीधा गला काट देते हैं, जिहादी देश फ़तवा निकाल देते हैं लिब्रु मीडिया वर्चूअल लिंचिंग कर देती है, तुम्हें ना सिर्फ़ जान से मार दिया जाएगा बल्कि उस मौत को भी जस्टिफ़ाई किया जाएगा, बोलो अलि अब्बाज है हिम्मत अल्लाह का मज़ाक़ उड़ाने की?”

अली अब्बास जफ़र ने अपने माफीनामे में लिखा है की, “हम वेब सीरीज ‘तांडव’ को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रियाओं को बारीकी से देख रहे हैं और आज चर्चा के दौरान, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने लोगों की भावनाओं को आहत करने वाली सामग्री के बारे में गंभीर चिंताओं और आशंकाओं के साथ वेब सीरीज के विभिन्न पहलुओं पर मिली बड़ी संख्या में शिकायतों और याचिकाओं के बारे में हमें सूचित किया है.”

उन्होंने अपने माफीनामे में आगे लिखा है की, “वेब सीरीज तांडव एक फिक्शन है और इसकी किसी भी व्यक्ति या घटना से समानता पूरी तरह से संयोग है. कास्ट और क्रू का किसी भी व्यक्ति, जाति, समुदाय, नस्ल, धर्म या धार्मिक विश्वासों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने या किसी संस्था, राजनीतिक दल या व्यक्ति का, जीवित या मृत का अपमान करने का इरादा नहीं था. तांडव की कास्ट और क्रू लोगों की तरफ से व्यक्त की गई चिताओं को संज्ञान में लेती है और अगर इसने किसी की भावनाओं को आहत किया है तो बिना शर्त मांगती है.”

दरअसल इस वेब सीरीज के दो विवाद हैं, पहला आज़ादी गैंग का गुणगान करना. दूसरा विवाद है इस Web Series में एक दृश्य ऐसा हैं, जिसमें मोहम्मद जीशान अयूब (Mohammed Zeeshan Ayyub) भगवान् शिव का किरदार निभाते हुए नज़र आ रहें हैं. इस दौरान भगवान् राम के फोल्लोवेर्स की संख्या की बात होती हैं और मोहम्मद जीशान अयूब जो की भगवान् शिव का किरदार निभा रहे होते हैं वह अपने मुंह से अपशब्दों का प्रयोग करते हैं. इसी को लेकर सोशल मीडिया पर यह मुद्दा सबसे अधिक गर्माया हुआ हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here