पंजाब में किसान आंदोलन की आड़ में बड़े पैमाने पर हो रही ड्रग की तस्करी

0
46

उड़ता पंजाब नाम की फिल्म में अपने देखा होगा की कैसे ट्रकों में ही ड्रग्स को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुँचाया जाता हैं. अब ऐसा ही एक मामला असल में पंजाब (Punjab) के लुधियाना शहर (Ludhiana City) से आ रहा हैं, दरअसल एक ट्रक चालक किसान मोर्चे (Kisan Morcha) का झंडा लगाकर पुलिस से बचते हुए ड्रग्स की तस्करी कर रहा था.

पंजाब में फिलहाल ऐसे ट्रको की तलाशी नहीं ली जा रही, लेकिन इस ट्रक चालक पर पुलिस को उस समय शक हुआ जब पुलिस के रुकने के इशारे के साथ ही यह घबरा गया. पुलिस को पूछताछ से एहसास हुआ की ट्रक चालक भले ही किसान मोर्चे का झंडा लगाए घूम रहा हैं लेकिन यह किसान आंदोलन से जुड़ा ट्रक नहीं हैं.

लुधियाना शहर के 8 डिवीज़न के थाने के अंतर्गत आती हुई चौकी घुमार मंडी (Ghumar Mandi) के इंचार्ज रजिंदर पाल सिंह (Rajinderpal Singh) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा की हमने गुप्त सुचना मिली थी की एक ट्रक किसान मोर्चे का झंडा लगाए अफीम की बड़ी खेप की तस्कर कर रहा हैं. खबर पक्की थी और इसलिए रोज़ गार्डन (Rose Garden) से लेकर सघु चौंक (Saggu Chowk) तक नाकाबंदी कर दी गयी.

खबर के अनुसार जब ट्रक वहां से गुजर रहा था तो पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को रुकने का इशारा किया. इसी के साथ ट्रक ड्राइवर के रंग उड़ गए, ऐसे में पुलिस ने जब ट्रक की तलाशी की तो 16 किलो अफीम बरामद की गयी. पुलिस का कहना है की ट्रक ड्राइवर का नाम दीपक भाटिया (Deepak Bhatia) है और यह ट्रक के इस्तेमाल से नशा तस्करी के काम को अंजाम देता था.

पुलिस का कहना है की हमने जांच में पता चला है की यह किसान आंदोलन (Kisan Protest) की आड़ में पहले भी नशे की कई खेप एक जगह से दूसरी जगह पहुंचा चूका हैं. पुलिस की शुरूआती जाँच में यह पता चला है की यह महज़ नशे तस्कर है, इसे नशा दे कौन रहा था और यह आगे कहाँ सप्लाई कर रहा था पुलिस इसका पता लगाने की कोशिश कर रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here