लाल किले के अंदर देखने को मिला सिखों का आतंक, जमकर की तोड़फोड़

0
30

कल लाल किले बाहर की तस्वीरें ही सामने आई थी, उन तस्वीरों में अपने तिरंगे का अपमान जरूर देखा होगा. उसके बाद इंटरनेट बंद होने की वजह से तस्वीरें सामने नहीं आ पाई, लेकिन अब जो तस्वीरें सामने आ रहीं हैं उससे साफ़ है की कैसे सिखों ने लाल किले के अंदर अपना आतंक मचाया हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के पत्रकार जब कैमरा लेकर लाल किले के अंदर गए तो उन्होंने देखा लाल किले के टिकट काउंटर पूरी तरह से तोड़ दिया गया हैं. सजावट के लिए लगे फूल, फोटो सब तोड़ दिए गए. कांच का टेबल, दरवाजो पर लगा कांच और भी कई तरह सामान तोड़ दिया इसके इलावा लाल किले में पुलिसकर्मियों की टोपियाँ भी फाड़ी गयी.

दिल्ली के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है की, “ट्रैक्टर रैली में पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी.” किसान नेताओं के खिलाफ दंगे भड़काने की साजिश, हत्या करने साजिश, लूट-पाट की साजिश रचने जैसे मामलों के तहत एफआईआर दर्ज़ करवा दी गयी हैं. 300 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हैं और 200 से अधिक सिख गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

इसके इलावा 2200 से अधिक दंगे में शामिल सिखों की पहचान चुकी हैं और इनकी तलाश दिल्ली पुलिस ने तेज़ कर दी हैं. इसके इलावा पुलिस होटल्स में भी छापेमारी कर रही हैं, जहाँ पर यह आतंकी छुपे हुए हैं. यह पूरा विवाद उस समय शुरू हुआ जब पुलिस के द्वारा बताये रुट से हटकर सिखों ने बेरिकेट तोड़ते हुए लाल किले की तरफ कुछ कर दिया.

जिस वजह से पुलिस और सिखों के बीच लाठी चार्ज हुआ, पुलिस के पास लाठियां थी लेकिन गुंडागर्दी करने के लिए सिखों ने अपने पास धर्म के नाम पर तलवार, खंडा, भाला आदि भी रखे हुए थे. यही कारण हैं की पुलिस चाहकर भी असहाय नज़र आई और सिखों ने इसे पुलिस की कमजोरी समझते हुए जमकर हल्ला किया. लेकिन पुलिस ने भी उसके बाद जमकर कार्यवाही की और एक के बाद एक गिरफ्तारियां शुरू हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here