भारत की जवाबी कार्यवाही में मारे गए पाकिस्तान के 11 सैनिक, ऐसे उडाये बंकर लॉन्च पैड

0
158

कल पाकिस्तानी सेना द्वारा लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर संघर्ष विराम उल्लंघन हुआ और इस दौरान भारत के 4 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और 10 नागरिकों की मृत्यु हो गयी. भारत ने जवाबी कार्यवाही करते हुए पाकिस्तान के 11 सैनिकों को मार गिराया और 16 सैनिक घायल बताये जा रहें हैं.

भारतीय सेना ने सबूत गैंग के लिए जवाबी कार्यवाही का वीडियो रिकॉर्ड भी किया, इस वीडियो में आप देख सकते हैं की कैसे भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कई बंकर और लॉन्च पैड तबाह किये हैं. शुक्रवार को हुई यह मुठभेड़ जम्मू कश्मीर में उड़ी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच कई स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हुई.

इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने मीडिया को बताया की, “पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलाबारी की. भारतीय जव़ानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और सीमा पार पाकिस्तानी सेना के आधारभूत ढांचे को खासा नुकसान पहुंचाया और उसके कई लोग हताहत भी हुए.”

रक्षा प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत करते हुए आगे कहा की, “विस्फोटकों के कई भंडारों के साथ ही आतंकवादियों के कई ठिकानों को भी निशाना बनाया गया है. पाकिस्तानी गोलाबारी में तीन सैन्यकर्मी और एक बीएसएफ उप-निरीक्षक के साथ ही 6 नागरिकों की मौत हो गई. इसके अलावा चार सुरक्षाकर्मी और 8 नागरिक घायल हो गए.”

बताया जा रहा है की गोलीबारी की शुरुआत तब हुई जब पाकिस्तान से कुछ आतंकी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान पाकिस्तान उन आतंकियों से भारतीय जवानों का ध्यान भटकाने के लिए गोली बारी शुरू कर देता हैं. लेकिन भारतीय जवानों ने उन आतंकियों को तो मार गिराया ही साथ में पाकिस्तानी सैनिकों को भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

कर्नल कालिया मीडिया को बताते हैं की, “पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू कर दिया. पाकिस्तान ने डावर, केरन, उरी और नौगाम सहित अन्य सेक्टरों में गोलाबारी की. इस गोलाबारी में चार भारतीय सैनिक शहीद हो गए और तीन घायल हो गए.” देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक जताया और देशवासियों को भारतीय जवानों के लिए एक दिया जलाने का अनुरोध किया हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here