जब सड़क हादसे में घायल महिला को लेकर दौड़ा पुलिस वाला

0
21

जब भी बात पुलिस वालों की आती हैं, हमारे मन में उनकी बेदर्दी के इलावा कुछ ख्याल नहीं आता. परन्तु यह बात सभी पुलिस वालों पर लागू नहीं होती. आज हम ऐसे ही एक पुलिस वाले की कहानी आपको बताने जा रहें हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ हैं, यह वीडियो मध्यप्रदेश के जबलपुर का बताया जा रहा हैं.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं की कैसे एक 57 साल का पुलिस कर्मी सड़क हादसे में घायल महिला को लेकर हस्पताल पहुँचाने के लिए अपने कन्धों पर उठाये दौड़ रहा हैं. यह हादसा तब हुआ जब जबलपुर से 35 किमी दूर घुघरी गांव के पास लोडिंग वाहन खाई में गिर गया, उस दौरान इसमें 36 मजदूर सवार थे जिनमे से 27 बहुत बुरी तरह से घायल हुए.

इन घायलों में 12 साल के बच्चे से लेकर 60 साल के बूढ़े लोग तक शामिल थे, इन सबको नजदीक के मेडिकल कॉलेज में दाखिल करवाया गया. यह एक दूर दराज़ इलाका हैं तो मेडिकल कॉलेज के पास इतने स्ट्रेचर नहीं थे, इसलिए चरगवां थाने के एएसआई संतोष सेन ने घायलों को अपने कंधे पर उठाकर जल्द से जल्द मेडिकल कॉलेज तक पहुँचाने का काम शुरू किया.

देखते ही देखते बाकी लोगों में भी जोश आ गया और जो पहले मूक दर्शक बने खड़े थे उन्होंने भी घायलों को उठाकर मेडिकल कॉलेज पहुँचाने में मदद की. नतीजा जल्द ही सब दुर्घटना के स्थान से मेडिकल कॉलेज में पहुँच गए. आपको बताना चाहेंगे की 2006 में यह चरगवां थाने के एएसआई संतोष सेन भी एक बड़ी दुर्घटना का शिकार हुए थे.

इन्होने जल्द ही अपना शरीर फिट कर लिया और आज इन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता की यह खुद भी ऐसी घटना का शिकार हो चुके हैं. ऐसे में इंसानियत के नाते उन्होंने ऐसा काम किया है जिसकी जितनी सराहना की जाए उतनी कम हैं. वीडियो के सोशल मीडिया पर आते ही लोगों और पत्रकारों ने संतोष की जमकर सराहना की.

इसके साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर पर लिखा की, “एएसआई संतोष सेन पर पूरे मध्यप्रदेश को गर्व है! संतोष जी युवा पुलिसकर्मियों के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं. उनके जैसे लोग समाज को दिशा दिखाने का कार्य करते हैं. मैं उनके जज़्बे को प्रणाम करता हूं, उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और हार्दिक अभिनंदन करता हूं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here