अचानक से Kim Jong Un की हालत अब हो गई ऐसी, सूखकर कांटा हुआ तानाशाह, क्या किसी बीमारी के चपेट में है किम जोंग?

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग-उन काफी दुबले हो गए हैं, जिससे वह बीमार नजर आ रहे हैं। काफी मोटी और फ्रेश दिखने वाली किम की सेहत को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं कि आखिर उनका वजन लगातार क्यों कम हो रहा है। हाल ही में सामने आई एक फोटो को देखकर ऐसा लग रहा है कि किम किसी गंभीर बीमारी का शिकार हैं. हाल की तस्वीरों में हालत पतली 'एनके न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर कोरिया के शासक किम ने अपना काफी वजन घटा लिया है। किम की नवंबर-दिसंबर 2020 की तस्वीर की जून 2021 से तुलना करने पर साफ है कि तानाशाह का वजन कम हो गया है। इतना ही नहीं हाल की तस्वीरों में किम की हालत पतली होती दिख रही है. अब उत्तर कोरिया में हर कोई किम की सेहत को लेकर चिंतित है। लोग टीवी पर भी बहुत दुखी और रो रहे हैं। कोरिया के चैनल (KCTV) ने एक इंटरव्यू के हवाले से दिखाया कि किम के वजन कम होने से देश के लोग काफी परेशान हैं. इसी वजह से किम की तारीफ में एक गाना भी रिलीज किया गया है. [embed]http://twitter.com/nknewsorg/status/1409345815844470789[/embed] क्या बीमार हैं किम जोंग? एक सरकारी चैनल पर सुप्रीम लीडर किम के स्वास्थ्य के बारे में बात करना एक असाधारण घटना है, लेकिन अब लोग सार्वजनिक रूप से उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता व्यक्त कर रहे हैं। किम की पुरानी आदत लंबे समय तक मीडिया के कैमरों से दूर रहने की है और 2014 में वह अचानक सार्वजनिक कार्यक्रमों से अलग हो गए। हाल ही में भी किम जोंग लंबे समय तक कैमरे की नजरों से दूर रहे और अब ऐसे में लोगों के सामने आ गए हैं. मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) में राजनीति विज्ञान के एसोसिएट प्रोफेसर विपिन नारंग ने कहा कि अगर किम ने खुद स्वस्थ रहने के लिए अपना वजन कम किया है तो ठीक है, लेकिन अगर वजन अपने आप उतर गया है, तो यह अच्छा है। चीज़। बीमारी का संकेत। इसके बाद उत्तर कोरिया में किम का उत्तराधिकारी चुनने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई होगी और यह दुनिया के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।
 

अचानक से Kim Jong Un की हालत अब हो गई ऐसी, सूखकर कांटा हुआ तानाशाह, क्या किसी बीमारी के चपेट में है किम जोंग?

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग-उन काफी दुबले हो गए हैं, जिससे वह बीमार नजर आ रहे हैं। काफी मोटी और फ्रेश दिखने वाली किम की सेहत को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं कि आखिर उनका वजन लगातार क्यों कम हो रहा है। हाल ही में सामने आई एक फोटो को देखकर ऐसा लग रहा है कि किम किसी गंभीर बीमारी का शिकार हैं.

हाल की तस्वीरों में हालत पतली

'एनके न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर कोरिया के शासक किम ने अपना काफी वजन घटा लिया है। किम की नवंबर-दिसंबर 2020 की तस्वीर की जून 2021 से तुलना करने पर साफ है कि तानाशाह का वजन कम हो गया है। इतना ही नहीं हाल की तस्वीरों में किम की हालत पतली होती दिख रही है. अब उत्तर कोरिया में हर कोई किम की सेहत को लेकर चिंतित है। लोग टीवी पर भी बहुत दुखी और रो रहे हैं। कोरिया के चैनल (KCTV) ने एक इंटरव्यू के हवाले से दिखाया कि किम के वजन कम होने से देश के लोग काफी परेशान हैं. इसी वजह से किम की तारीफ में एक गाना भी रिलीज किया गया है. [embed]http://twitter.com/nknewsorg/status/1409345815844470789[/embed]

क्या बीमार हैं किम जोंग?

एक सरकारी चैनल पर सुप्रीम लीडर किम के स्वास्थ्य के बारे में बात करना एक असाधारण घटना है, लेकिन अब लोग सार्वजनिक रूप से उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता व्यक्त कर रहे हैं। किम की पुरानी आदत लंबे समय तक मीडिया के कैमरों से दूर रहने की है और 2014 में वह अचानक सार्वजनिक कार्यक्रमों से अलग हो गए। हाल ही में भी किम जोंग लंबे समय तक कैमरे की नजरों से दूर रहे और अब ऐसे में लोगों के सामने आ गए हैं. मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) में राजनीति विज्ञान के एसोसिएट प्रोफेसर विपिन नारंग ने कहा कि अगर किम ने खुद स्वस्थ रहने के लिए अपना वजन कम किया है तो ठीक है, लेकिन अगर वजन अपने आप उतर गया है, तो यह अच्छा है। चीज़। बीमारी का संकेत। इसके बाद उत्तर कोरिया में किम का उत्तराधिकारी चुनने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई होगी और यह दुनिया के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।