बॉलीवुड इंडस्ट्री के महान अभिनेता शाहिद कपूर अपना 41 वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि शाहिद कपूर अपनी अलग प्रकार की फिल्मों में अपने शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं।वह बॉलीवुड के उन स्टार किड्स में से एक हैं जिन्हें फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष और उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल के माध्यम से शाहिद कपूर के जन्मदिन के अवसर पर बताते कुछ उनके बारे में।

25 फरवरी 1981 में अभिनेता पंकज कपूर और अभिनेत्री नीलम आजमी के घर दिल्ली में हुआ था।उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई दिल्ली में अपनी मां के साथ रहकर पूरी की।शाहिद को बचपन से ही डांस करने का शौक था। वह स्कूल के फंक्शन में हिस्सा लेते थे। फिल्मों में शाहिद कपूर ने शुरुआत बतौर बैकग्राउंड डांसर की थी। जिसके चलते उन्होंने ऐश्वर्या, करिश्मा, शाहरुख जैसे कई बडे़ सितारों के पीछे डांस किया था। शाहिद पेप्सी, किटकैट और क्लोजअप के एड में भी नजर आ चुके हैं।

साल 2003 में शाहिद कपूर ने बॉलीवुड में किया था डेब्यू…

बैकग्राउंड डांसर होने के बाद भी लंबे संघर्ष के बाद आख़िरकार साल 2003 में शाहिद को फिल्म ‘इश्क विश्क’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने को मिला। उनकी इस फिल्म को दर्शकों ने पसंद किया। इसके बाद शाहिद कपूर को फिल्म ‘फिदा’, ‘दिल मांगे मोर’, ‘दिवाने हुए पागल’, ‘वाह ! लाइफ हो तो ऐसे’ जैसी फिल्मों में देखा गया। उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

शाहिद की मूवी विवाह हुई थी काफी हिट…..

सूत्रों की माने तो ,इसके बाद 2006 में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘विवाह’ आई, जो बड़ी हिट साबित हुई। वहीं 2007 में इम्तियाज अली की फिल्म ‘जब वी मेट’ को शाहिद की अब तक कि यादगार फिल्मों में शुमार किया जा सकता है। शाहिद के करियर में ‘कबीर सिंह’, ‘पद्मावती’, हैदर’, ‘उड़ता पंजाब’ जैसी फिल्में सुपरहिट साबित हुई।
बता दें कि एक्टर ने कई ऐसी मूवी है जिन्हें रिजेक्ट किया है, खैर उनका पछतावा तो एक्टर को अभी भी है।‘रॉकस्टार’, ‘रांझणा’, ‘रंग दे बसंती’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘बैंग-बैंग’ फिल्में शामिल हैं।

By Admin