ऐसी कई अभिनेत्रियां आईं जिन्होंने शुरुआत तो बड़ी फिल्मों से की लेकिन इसके बाद वो ऐसी गुमनामी में खोयीं कि कोई नहीं जान पाया कि वो आखिर गई कहां? ऐसी ही एक अभिनेत्री थीं साहिला चड्ढा जिन्होंने हम आपके हैं कौन में सलमान खान के साथ काम किया था. इस फिल्म में उन्होंने रीटा का किरदार निभाया था जो सलमान पर डोरे डालती हैं.

माता-पिता के जाने के बाद साहिला बिल्कुल अकेली पड़ गई थीं। उन्होंने मुंबई से ही स्कूलिंग और कॉलेज की पढ़ाई पूरी की। पिता की पहुंच के कारण साहिला को फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा स्ट्रगल करने की जरूरत नहीं पड़ी। 10 साल की छोटी उम्र में ही उन्हें मॉडलिंग का मौका मिल गया। उन्होंने कई सारे ब्यूटी कॉन्टेस्ट भी जीते हैं। साहिला को इस बात की ज्यादा खुशी थी कि उन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीता था। मिस इंडिया बनने से पहले उन्होंने 25 खिताब जीते थे।

हम आपके है कौन’ उनकी सबसे बड़ी फिल्म में शामिल है। इसमें सलमान खान, माधुरी दीक्षित समेत कई बड़े स्टार्स थे। रीता का किरदार साहिला ने ही निभाया था, जिसमें वो सलमान को रिझाने की भूमिका निभाती दिखी थीं।। उनके अभिनय को पसंद किया गया था। उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा क्षेत्रीय मूवीज में भी काम किया

2001 में उन्होंने निमय बाली से लव मैरिज कर ली। निमय बाली खुद भी एक अभिनेता और प्रोड्यूसर हैं। ये रिश्ते में संजय दत्त के भाई लगते हैं। निमय और साहिला की एक बेटी भी है, जिसका नाम प्रिंसेस बाली है। साहिला की एक प्रोडक्शन कंपनी भी है। वो वेब सीरीज और सीरियल बनाती हैं।

इसके अलावा भी वह बड़े सितारों जैसे जैकी श्रॉफ ,मिथुन चक्रवर्ती और शाहरुख़ खान के साथ नजर आईं थीं लेकिन उनका करियर उस मुकाम पर नहीं पंहुचा जिसकी उम्मीद की जा रही थी. आपको बता दें कि साहिला ने फिल्म शीला से बॉलीवुड डेब्यू किया था और उन्होंने तकरीबन 50 फिल्मों में काम किया था.

साहिला चड्ढा के पिता इंडस्ट्री के बड़े प्रोड्यूसर्स में से एक थे और उनका बॉलीवुड में काफी रसूख था. लेकिन साहिला जब छोटी थीं तभी उनके पेरेंट्स की मौत हो गई थी. बेहद छोटी उम्र में ही साहिला पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था. साहिला बचपन से ही होशियार थीं इसलिए उन्होंने पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते छोटी उम्र से ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था.

मिस इंडिया तक का खिताब जीता था और इंडिया का खिताब जीतने से पहले वे लगभग दो दर्जन अवार्ड अपने नाम कर चुकी थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साहिला अब खुद का प्रोडक्शन हाउस चलाती हैं और वेबसीरीज का प्रोडक्शन भी करती हैं.