Team India New Captain: विराट से छीनी कप्तानी, अब ये होंगे टीम इंडिया के नए कप्तान ! भारत देश पर IPL का जादू सिर चढ़ कर बोल रहा था! World cup के बाद IPL दूसरा ऐसा गेम है, जो हमे क्रिकेट देखने पर मजबूर करता है! हालांकि सभी टीमें अपनी बेहतरीन पारी से दर्शकों का दिल जीत लिया है! बहरहाल यह बात तो थी IPL की! मगर हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार अब भारतीय टीम के कप्तान Virat Kohli से उनकी कप्तानी छीनी जा रही है!

Virat Kohli replaces Muslim Celebrity

Team India New Captain-

दरअसल, कुछ दिनों में अफगानिस्तान में Test Match होने वाले हैं! जिसके चलते BCCI ने अब इन टेस्ट मैच की जिम्मेदारी किसी और खिलाड़ी के जिम्मे सौंपने की तैयारी कर ली है! गौरतलब है कि इस बार Cricket का जो कप्तान चुना जा रहा है! वह IPL में अपनी ख़राब Performance को लेकर काफी फेमस है! जी हाँ, यह कोई और नहीं बल्कि भारतीय Cricket team का खिलाड़ी अजिंक्या रहाणे है!

घोषणा (BCCI) के अनुशार

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें! कि भारतीय टीम के इस नए Captain का चुनाव हो चूका है! अफगानिस्तान में हो रहे Test match में इंडिया अपना जादू चला पाएगा या नहीं ये तो आने वाला वक़्त ही बता पाएगा! क्यूँकि विराट कोहली जून में County cricket में व्यस्त होंगे! इसलिए उनके स्थान पर Team की कमान अजिंक्या रहाणे को मिलना तय माना जा रहा है!

कब होंगे ये Test Match?

आपको हम बता दें कि इस बार भारतीय क्रिकेट टीम Bangalore में अफगानिस्तान के साथ मैच खेलेगी! ख़बरों की माने तो यह मैच 14 से 18 June तक खेले जाएंगे! इस बार भारतीय टीम बैंगलोर में अफगानिस्तान के साथ एक ऐतिहासिक Test match खेलेगी! जो कि जिंदगी भर के लिए सबको याद रह जाएगा! इसका कारण भारतीय क्रिकेट टीम के नए Captain को माना जा रहा है! अजिंक्या रहाणे इससे पहले भी Australia के खिलाफ पिछले साल धर्मशाला टेस्ट में भारत के लिए कप्तानी कर चुके हैं! और टीम इंडिया को उन्होंने उस Test match में जीत भी दिलाई थी!

South Africa के दौरे के पहले 2 टेस्ट मैच में अजिंक्या को टॉप एलेवेन में जगह नहीं मिल सकी थी! तब उनकी जगह Rohit Sharma को चुना गया था! मगर उनके खराब प्रदर्शन के चलते तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें अजिंक्या के साथ Replace कर दिया गया था! मौका मिलते ही अजिंक्या ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से Test match में अपनी उपयोगिता बता दी थी! गौरतलब है कि अफगानिस्तान की टीम पहली बार टेस्ट मैच खेलने जा रही है! ऐसे में यह मैच उनके देशवासियों के लिए काफी भावुक जाने वाला है! ऐसे में भले ही उनकी Team हारे या जीते लेकिन वो अनुभव उनके लिए सचमुच अनमोल होगा!

और देखें – अयोध्या : पूरी दुनिया ने देखा हिन्दू और मुस्लिम की एकता को, देखने को मिला दिलचस्प नजारा !

By dp

You missed