MI ने निकाला अब तक का सबसे सस्ता और अच्छा Laptop

0
17

MI launched the cheapest and best laptop ever: देश और दुनिया में फैली महामारी के चलते भारत में बड़ी-बड़ी कंपनीज की सेल में भारी गिरावट देखने को मिली हैं. ऊपर से चीन विवाद के चलते चीनी कंपनीज की कमर टूट रही हैं. ऐसे में यह कंपनियां लोगों को लुभाने के लिए नए-नए प्रोडक्ट्स लांच कर रही हैं. यह प्रोडक्ट सस्ते और अच्छे होते हैं, हालाँकि टिकाऊ नहीं होते.

ऐसे में अब चीन की ही कंपनी MI Laptop Market में भी कदम रखने जा रही हैं. इस मॉडल का नाम MI NoteBook 14 होगा और कंपनी की माने तो यह 40000 से कम कीमत में मिलने वाला सबसे अच्छा प्रोडक्ट होगा. फिलहाल MI के जितने भी लैपटॉप मार्किट में मजूद हैं, उनमे Webcam की सुविधा नहीं दी गयी हैं. हालाँकि इस मॉडल में कंपनी ने लैपटॉप के अंदर ही वेबकेम को इनबिल्ड किया हैं.

MI इस लैपटॉप को Intel 10th जेनरेशन Core i3 प्रोसेसर के साथ बाजार में उतारने जा रही हैं. MI ने जिस प्रकार से भारतीय Mobile बाजार में एक तरफ़ा राज़ करते हुए Mid-Range Phone में अपना कम्पीटीशन ही ख़त्म कर दिया था. अब उसी प्रकट MI भारतीय Laptop बाजार में एचपी, लेनोवो, डेल समेत अन्य कंपनियों के साथ सस्ते और अच्छे Laptop निकाल कर कम्पीटीशन करना चाहती हैं.

लेकिन मोबाइल की बात करें तो आप उसे 1-1.5 साल में सही होने के बावजूद बदल लेते हैं. ऐसे में वह टिकाऊ न भी हो तो चलता हैं, लेकिन Laptop के साथ ऐसा नहीं होता इसे ज्यादातर लोग कम से कम 4 से 5 साल या उससे भी ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में लोग भरोसेमंद कंपनी का ही Laptop लेना पसंद करते हैं, जो टिकाऊ भी हो और अच्छी सर्विस भी देता हो.

ऐसे में MI का भारतीय Laptop बाजार में कब्ज़ा जमा पाना फिलहाल थोड़ा मुश्किल लग रहा हैं. लैपटॉप की बात करें तो यह आपको 8GB RAM और 256GB हार्ड डिस्क के साथ देखने को मिलेगा. स्क्रीन इसकी 14 इंच full HD और रिजॉल्यूशन 1920×1080 पिक्सल का रहेगा. Nvidia GPU से लैस इस लैपटॉप में 46 वाट की बैटरी देखने को मिलेगी जिसमे आपको लगभग 10 घंटे का बैकअप मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here