इस दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने अपनी असलियत को दुनिया के सामने लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस कदम को उठाते हुए उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना तो करना पड़ा पर वक्त के साथ इन्होंने इस समाज में सफलता के झंडे गाड़े। आज इस आर्टिकल के थ्रू हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे 4 सेलिब्रिटी के बारे में जिन्होंने किसी न किसी वजह से अपने जेंडर चेंज करवा लिया।

1. बॉबी डार्लिंग

शुरू में इंडस्ट्री में शर्मा के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता ने अपना लिंग बदल दिया जिसके बाद एक अभिनेत्री के रूप में इंडस्ट्री में आई। उन्होंने टीवी उद्योग के साथ साथ बॉलीवुड में बॉबी डार्लिंग के रूप में बहुत लोकप्रियता हासिल की हम आपको बता दें कि उन्होंने प्लस इन प्लांट भी करवाया था। उसके बाद उन्होंने अपना नाम पाखी रखा और इंडस्ट्री में में आते के साथ नाम चेंज करवाके बॉबी डार्लिंग रख लिया। वहीं उनके करियर की कुछ फिल्मों पर नजर डालें तो इसमें ‘क्या कूल है हम’, ‘हंसी तो फंसी’, ‘पेज 3’ शामिल थे।

2. निक्की चावला

बता दे की,निक्की चावला का जन्म एक पुरुष के शरीर के साथ हुआ था। अपने एक इंटरव्यू में निक्की ने अपने इस फैसले पर बोलते हुए बताया था कि वह अपनी जींस से परेशान रहते थे और इसीलिए उन्होंने अपना जेंडर बदलने का फैसला किया। हालांकि इस सब के बारे में आगे बात करते हुए निक्की ने बताया कि ये सब इतना आसान नहीं था क्योंकि परिवार को ऐसा करने की इजाजत नहीं मिल रही थी। और इसलिए उसे अपना लिंग बदलने के लिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तोड़ना पड़ा।

3.गौरी अरोड़ा

बता दे की,ये गौरी अरोड़ा कोई शुरुवात से कोई लड़की नही थी, जिनका जन्म एक लड़के के रूप में हुआ था और उन दिनों उनका नाम गौरी के स्थान पर गौरव था। सूत्रों के अनुसार पता चला कि लड़के के रूप में पैदा हुए गौरव को हमेशा अंदर से एक लड़की की तरह महसूस होता था, जिसके चलते उन्होंने अपना लिंग बदलने का फैसला किया। आपको बता दें कि गौरव ने जब अपना जेंडर चेंज करवाया था तब उन्होंने उस वक्त सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी थी। वहीं अगर उन्होंने पोस्ट के बारे में कहा तो उसमें लिखा था- ‘अब मुझे गौरी बुलाओ’।

4. अंजलि लामा

भारत के पड़ोसी देश नेपाल में पैदा हुए नबीन वहीबा ने भी अपना लिंग बदलने का फैसला किया था, जिसके बाद वह अंजलि लामा बन गए। नवीन की बात करें तो वह अपनी पर्सनैलिटी को लेकर काफी दुखी रहते थे और इसी वजह से उन्होंने यह कदम उठाने का फैसला किया।

By Admin