This 23-year-old engineer is a friend of Elon Musk, friendship on Twitter:Elon Musk माइक्रो-ब्लॉगिंग Twitter पर कई बातों को शेयर करते रहते हैं. Elon Musk के ट्विटर पर 78M फॉलोवर्स हैं और वो 113 लोगों को फॉलो करते हैं. लेकिन, क्या आपको पता है कि वो पुणे के एक युवक के दोस्त हैं? ये दोस्ती माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter से ही शुरू हुई थी. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और भारतीय सॉफ्टवेयर डेलवपर की ये दोस्ती अपने आप में खास है. इस दोस्ती की शुरुआत साल 2018 से एक ट्वीट के जरिए हुई थी.

साल 2018 में पुणे के Pranay Pathole ने Tesla के ऑटोमैटिक विंडस्क्रीन वाइपर को लेकर एक ट्वीट किया था. इस ट्वीट में Elon Musk को एड्रेस किया गया था. लेकिन, प्रणय को पता नहीं था कि उन्हें टेस्ला बॉस का जवाब भी आ जाएगा. एक इंटरव्यू में Pranay ने बताया कि जब मस्क ने उनसे पहली बार बातचीत की वो उनकी लाइफ का हाइलाइट था. अब मस्क के साथ बातचीत करने उनके लिए काफी सामान्य बात है. वो ट्विटर के डायरेक्ट मैसेज के जरिए उनसे बातचीत करते हैं.

Pranay Pathole अभी सॉफ्टवेयर डेवलपर के तौर पर Tata Consultancy Services (TCS) में काम कर रहे हैं. उनके ट्विटर पर 1 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. उनके मार्स वाले पिन ट्वीट पर मस्क ने भी रिस्पांड किया है. उस ट्वीट पर 28 हजार रिट्वीट और लगभग 1 लाख 38 हजार लाइक्स आ चुके हैं. प्रणय के GitHub प्रोफाइल के अनुसार वो एक मशीन लर्निंग इंजीनियर हैं. ट्विटर पर वो स्पेस और रॉकेट को लेकर लिखते रहते हैं.

Tesla के CEO को लेकर उन्होंने कहा कि वो सुपर फ्रेंडली है और काफी ज्यादा विनम्र है. उनको उनके स्टेटस को लेकर कोई घमंड नहीं है. उन्होंने ये भी बताया कि मस्क ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं. जब भी वो उनको मैसेज करते हैं कुछ ही मिनट्स में उन्हें रिप्लाई मिल जाता है.उनके साथ बातचीत करके ऐसा नहीं लगता है कि वो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति से बातचीत कर रहे हैं. उनका व्यवहार एकदम दोस्ताना है.