बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन 90 के दसक से बॉलीवुड पर राज करते आये है!अभिनेता ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को काफी हिट फिल्मे दी है और अपना बहुत बड़ा नाम बना लिया है!और फेन्स भी अभिनेता को बड़े पर्दे पर बार- बार देखना पसंद करते है। वही आपको अमिताभ बच्चन की फिल्म शोले तो याद ही होगी! शोले फिल्म लोगो को काफी पसंद आयी थी!

इस फिल्म के किरदार जय ,वीरू गब्बर और कालिया आज भी लोगों के दिल में उतर सा गया है।लोगों को फिल्म के गाने डायलॉग और कहानी काफी पसंद आई थी, लेकिन आप लोगों में से बहुत कम लोग इससे वाकिफ होंगे कि इस फिल्म के दौरान ऐसी तमाम घटनाएं घटी थी।तो आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताते है क्या थी वो घटना!

आपको बता दें कि फिल्म शोले में अमिताभ बच्चन ने जय की भूमिका निभाई थी, जिसे लोगों ने पसंद किया था, साथ ही उनकी रियल लाइफ पत्नी जया बच्चन ने भी फिल्मों में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जय और अमिताभ बच्चन दोनों को अच्छी तरह से जानते हैं। वह एक सफल अभिनेता हैं, दोनों ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है!

लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन की एक गलती की वजह से जय एक शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गए थे। एक समय था जब अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी के किस्से हर किसी की जुबान पर थे।

अभिनेता की पहले जया से दोस्ती हुई और उसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। उसी 1973 में, उन्होंने शादी करने का इरादा किया। साथ ही अमिताभ और जया बच्चन की शादी भी फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान हुई थी। खबरों के मुताबिक जया प्रेग्नेंट थीं. लेकिन फिर भी उन्होंने पूरी शूटिंग की और इस फिल्म के बाद उनकी बड़ी बेटी श्वेता का जन्म हुआ।