This actress, who became a beggar in the film ‘Tere Naam’, is very beautiful in real life! Know where is Radhika Chaudhary now?:साल 2003 में आई सलमान खान(Salman Khan) की फिल्म ‘तेरे नाम’ तो आपने जरूर देखी होगी। फिल्म में सलमान के साथ लीड रोल में भूमिका चावला(Bhumika Chawla) दिखाई दी थी। फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। सलमान का राधे वाला हेयर स्टाइल तो काफी सालों तक सुर्खियों में भी रहा था। इस फिल्म में भिखारन का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री भी आपको याद ही होगी, जो पागलखाने ले जाते वक्त सलमान को रोकने के लिए गाड़ी के पीछे पीछे भागती है।

सलमान खान की फिल्म तेरे नाम को रिलीज हुए 17 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड कायम किए थे। साथ ही सलमान के करियर को ऊंचाई भी दी थी। फिल्म ‘तेरे नाम’ में जुनूनी प्रेमी की भूमिका निभाने वाले राधे के चेहरे पर गिरते बाल आज भी लोगों का दिल जीत लेते हैं। यह तमिल भाषा में बनी फिल्म सेतु (1999) का रीमेक थी। इस फिल्म में कई स्टार्स ने काम किया था लेकिन एक किरदार था भिखारिन का।


भले ही फिल्म में ये अभिनेत्री आपको फटे पुराने और गंदे कपड़ों में दिखाई दी हो लेकिन क्या आप जानते हैं ये अभिनेत्री तेलुगू इंडस्ट्री की जानी-मानी अदाकारा राधिका चौधरी(Radhika Chaudhary) हैं। राधिका असल जिंदगी में बेहद खूबसूरत हैं। साल 1999 में राधिका ने तेलुगु फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद राधिका ने हिंदी और तमिल फिल्मों में भी काम किया।

 

राधिका की पहली बॉलीवुड फिल्म करीना कपूर खान और फरदीन खान स्टारर खुशी(Khushi) थी। इसके बाद राधिका ने एक दो फिल्में और की जिनमें ‘तेरे नाम’ भी शामिल है। सतीश कौशिक के निर्देशन में बनी तेरे नाम में पागल भिखारन का किरदार निभाने वाली राधिका चौधरी को खूब सराहना मिली थी।

सलमान खान को पागलखाने ले जाते वक्त गाड़ी के पीछे दौड़ने वाले सीन ने हर किसी की आंखें नम कर दी थी। इस सीन में जान फूंकने वाली राधिका ही तो थी। भले ही फिल्म में उनका बेहद कम रोल था लेकिन जितना भी था, वो बेहद दमदार था, तभी तो आज भी उनकी तारीफ की जाती है।

तेलुगू इंडस्ट्री में काफी काम करने के बाद राधिका ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। यहां पर चुनिंदा फिल्में करने के बाद उन्होंने अचानक फिल्मों को अलविदा कह दिया था। अभिनय छोड़ने के बाद राधिका चौधरी ने निर्देशन की दुनिया में कदम रखा साल। साल 2010 में राधिका को लॉस वैगन फिल्म फेस्टिवल में अपनी फिल्म ऑरेंज ब्लॉसम के लिए सिल्वर ऐस अवार्ड से भी नवाजा गया था।

You missed