रतन टाटा एक प्रसिद्ध भारतीय उद्योगपति और टाटा संस के सेवामुक्त चेयरमैन हैं। वे सन 1991 से लेकर 2012 तक टाटा ग्रुप के अध्यक्ष रहे। 28 दिसंबर 2012 को उन्होंने टाटा ग्रुप के अध्यक्ष पद को छोड़ दिया परन्तु वे अभी भी टाटा समूह के चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष बने हुए हैं। 82 साल के रतन ने अक्टूबर 2019 में इंस्टाग्राम ज्वाइन किया था। उन्होंने सिर्फ 5 महीने में 17 पोस्ट के जरिए 10 लाख से ज्यादा फालोअर्स जोड़कर नया कीर्तिमान बना दिया।

रतन टाटा की एक तस्वीर पर एक महिला ने कमेंट कर “कांग्रेचुलेशन छोटू”लिखा। दरअसल रतन टाटा के इंस्टाग्राम पर एक मिलियन फॉलोअर हो गए हैं जिस के अवसर पर उन्होंने सेलिब्रेशन के तौर पर एक तस्वीर शेयर की है जिस पर इस लड़की को कमेंट छोटू आया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ratan Tata (@ratantata)

छोटू लिखने पर लोग उस लड़की को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे. इसी के बाद रतन टाटा ने रिप्लाई किया ‘सभी के भीतर एक छोटा सा बच्चा रहता है. कृप्या इस लड़की से इज्जत के साथ पेश आएं.’ भारत के सबसे बड़े बिजनेस टायकून की तरफ से इस सादगी भरे बयान ने फिर से फॉलोवर्स का दिल जीत लिया. रतन टाटा के इस रिप्लाई को इंस्टाग्राम में 4422 लोगों ने लाइक किया.

दरअसल जिसने रतन टाटा को छोटू लिखा है उसका नाम रिया जैन बताया जा रहा है. प्रोफाइल पिक्चर से ये कोई यंग यूजर्स नजर आ रही है. हालांकि ट्रोल होने के बाद इस लड़की ने अपना प्रोफाइल सर्च डिसेबल्ड कर दिया है.