This IPL team will give entry to Raina after CSK’s rejection! Suresh Raina has proved to be Mr IPL:आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी पूरी हो चुकी है और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना इस बार बिना बिके ही रह गए हैं। यह आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ है जब सुरेश रैना को कोई खरीदार नहीं मिला। इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स और रैना के फैन काफी गमगीन हो चुके हैं क्योंकि आईपीएल 2020 के बाद यह इस लीग के इतिहास का केवल दूसरा मौका होगा जब रैना खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। सुरेश रैना को पहले राउंड में जब कोई खरीदार नहीं मिला। तब सभी को उम्मीद थी कि चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे राउंड में अपने इस खिलाड़ी को खरीद लेगी लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ

आईपीएल में रैना युग की समाप्ति मानी जा रही है-

माना जा रहा है यह आईपीएल में रैना युग की समाप्ति भी है क्योंकि अब आने वाले दिनों में उनके लिए शायद ही कोई खरीदार मिले। चेन्नई सुपर किंग्स को आमतौर पर एक ऐसी फ्रेंचाइजी माना जाता है जो अपने खिलाड़ियों से लगाव रखती है और उनके साथ एक ऐसा रिश्ता भी जोड़ लेती है जो कई बार फॉर्म और प्रदर्शन से परे होता है। सभी जानते हैं महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले दो-तीन साल में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्ले से बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन कप्तान के तौर पर सफल रहे हैं

सीएसके ने रैना को नहीं लिया, फैंस के दिल टूटे-

खबर आई थी कि चेन्नई सुपर किंग्स धोनी को लेने के लिए रिटेन का पहला कार्ड यूज करना चाहती थी लेकिन माही ने खुद ही दूसरे नंबर पर रिटेन करने के लिए सहमति जताई। कुछ इसी तरह की उम्मीद नीलामी में सुरेश रैना के लिए भी थी कि वे कम से कम अपनी बेस प्राइस में ही बिक जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

CSK के ठुकराने के बाद रैना को एंट्री देगी ये IPL टीम!

सोशल मीडिया पर सुरेश रैना की एक तस्‍वीर वायरल हो रही है, जिसमें वो IPL के इस सीजन में नई टीम गुजरात टाइटंस की जर्सी में नजर आ रहे हैं. इसके बाद सोशल मीडिया पर सनसनी फैल गई कि सुरेश रैना की आईपीएल 2022 में एंट्री होने वाली है और गुजरात टाइटंस की टीम में उन्‍हें जगह मिल सकती है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय के IPL से अपना नाम वापस लेने के बाद सुरेश रैना को गुजरात टाइटंस की टीम में एंट्री मिल सकती है.

सुरेश रैना के कुछ रिकॉर्ड्स:

सुरेश रैना के नाम आईपीएल के नौ सीजन में 400 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले का रिकॉर्ड है। उनके बाद विराट कोहली और शिखर धवन का नंबर है। दोनों ने आठ बार ऐसा किया है।
रैना ने आईपीएल में चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा 50 या उससे ज्यादा रन की पारियां खेली हैं। उन्होंने चेन्नई के लिए 4687 रन बनाए हैं। 34 बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं।
आईपीएल के नॉकआउट मैचों में रैना के नाम सबसे ज्यादा रन हैं। उन्होंने 714 रन बनाए हैं। इनमें से 249 रन तो फाइनल में हैं। आईपीएल फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड उनके नाम ही दर्ज है। इसके अलावा वे आईपीएल में सबसे ज्यादा 109 कैच लेने वाले खिलाड़ी हैं।