This small car made a big splash, will be named in the Guinness Book, runs in 1 liter of petrol, so much….:कारों का हर कोई दीवाना होता है, हर कोई चाहता है कि उसके नाम की कार हो, इसमें लगातार एक से बढ़कर एक कार देखने को मिलती है, आज हम आपको दुनिया की सबसे छोटी कार के बारे में बताएंगे, जो इस कार को चलाता है। शख्स का कहना है कि लोग इस कार के साइज का मजाक उड़ाते हैं. इस कार की खासियत की बात करें तो यह कार अन्य कारों के मुकाबले कम पेट्रोल खर्च करती है। इस कार का नाम पील पी50 130 4 सेंटीमीटर लंबी और 98 सेंटीमीटर चौड़ी है, इसकी ऊंचाई महेश 100 सेंटीमीटर है। अब बात करते हैं इनके मालिक की टीम के मालिक का नाम एलेक्स ऑर्चिन है।

जानिए यह कार 1 लीटर पेट्रोल में कितनी दौड़ती है?

इसका कारण लगभग रोजाना इस्तेमाल किया जाता है। ब्रिटेन के सेक्ससेक्स की ऊंचाई करीब 6 फीट है और ऐसे में लोग छोटी कार में बैठने के लिए काफी उतावले हो जाते हैं. कार के माइलेज से बेहद खुश हैं, ऐसे में लोग जो भी कहते हैं, उन्हें अपनी कार बेहद पसंद आती है. लाइसेंस में 1 लीटर पेट्रोल में कुल 4.5 हॉर्सपावर के इंजन वाली कार 42 किलोमीटर तक चलती है, अगर कंपनी की बात करें तो इसे अपील इंजीनियरिंग नाम की कंपनी ने बनाया है। इस कार को पहली बार 1962 और 1965 के बीच बनाया गया था, जिसके बाद 2010 में इसका प्रोडक्शन फिर से शुरू किया गया।

गिनीज बुक में दर्ज है यह कार

इस कार को 2010 में दुनिया की सबसे छोटी कार घोषित किया गया था। अक्षर का मानना ​​है कि जब भी वे वहां से जाते हैं तो लोग उन्हें पलट कर एक बार देख लेते हैं। इसका केवल एक ही क्षेत्र है, वह है उनकी कार। इस वजह से दुनिया की सबसे छोटी कार होने के कारण इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया था। अब आपको लग रहा होगा कि अगर यह कार छोटी है तो इसकी कीमत भी छुट्टी होगी, नहीं, आपने नहीं सोचा था कि यह कार दिखने में छोटी है लेकिन इसकी कीमत 84 लाख से ज्यादा है।