टीवी जगत की फेमस अभिनेत्री रतन राजपूत ने अपनी एक्टिंग के दम पर कितने सालो तक टीवी इंडस्ट्री पर राज किया। बिहार की रतन राजपूत ने टीवी की दुनिया में काफी कम समय में बहुत ज्यादा नाम कमाया है। रतन राजपूत में कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं। 

रतन राजपूत “अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो” सीरियल में काम करने  कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और घर-घर में लोकप्रिय हो गई। इस सीरियल में रतन राजपूत ने लाली का किरदार निभाया था। उनका यह किरदार आज भी लोगो के दिलो में जिन्दा है। रतन राजपूत ने कई धार्मिक सीरियल में भी काम किया है। अब रतन राजपूत ने टीवी इंडस्ट्री से दुरी बना ली लेकिन अपने फैंस के साथ जुड़े रहने के लिए रतन ने अपने यूटुब चेंनेल से ब्लॉग बना कर शेयर करती रहती है हालहि उनका एक ब्लॉग काफी चर्चा में चल रहा है। सोशल मीडिया पर उनके इस ब्लॉग की खूब बातें हो रही है और यह वायरल भी जमकर हो रहा है।

रतन राजपूत ने अपने इस ब्लॉग के जरिए बताई बॉलीवुड की सच्चाई :

रतन राजपूत ने अपने यूटुब चेंनल के जरिए एक ब्लॉग बना कर बॉलीवुड का डरवाना सच बताया और उन्होंने अपना अनुभव शेयर किया। एक्ट्रेस दरअसल मुंबई बॉलीवुड में फिल्मो में काम करना चाहती थी लेकिन एक्ट्रेस के साथ कुछ ऐसा हो गया जिसके वजह से यह सपना तोड़ दिया। 

रतन ने ताजा व्लॉग में कहा है, “यह 2008 की बात है। मैं मुंबई में नई थी। फिर मैं चुपचाप रोती थी और डरती थी। वह 60-65 साल का आदमी था। उसने मुझसे कहा कि तुम्हे अपना लुक बदलना पड़ेगा। अपने बाल देखो, अपनी स्किन देखो, तुमने कैसे कपड़े पहने हैं। पूरा मेक ओवर करना पड़ेगा। इस पर दो से ढाई लाख रुपए का खर्च आएगा। लेकिन मुझे तुम पर लाखों रुपए क्यों खर्च करना चाहिए। तुम्हे मुझे गॉडफादर बनाना होगा। मुझे दोस्त बनना पड़ेगा।”

प्रोडूसर ने कहा मेरी बेटी भी एक्ट्रेस बनती तो मैं उसके साथ भी सोता :

रतन के मुताबिक़, प्रोड्यूसर की बातें सुनने के बाद उन्होंने उससे कहा कि आप मेरे पिता की उम्र के हैं। मैं आपके साथ दोस्ती कैसे करूं। मैं आपका सम्मान करती हूं। आप जैसा निर्देश देंगे, मैं वैसा करूंगी। इस पर वह आदमी नाराज हो गया और बोला कि गाइड-वाइड कुछ नहीं है, यहां दोस्ती होती है। अगर तुम एक्ट्रेस बनने आई हो तो फिर ड्रामा बंद करो। थोड़ा स्मार्ट बनो। रतन के मुताबिक़, उस आदमी ने उनके साथ आधा से एक घंटे तक बात की। वह बिना सिर-पैर की बातें कर रहा था।रतन आगे बताती हैं, “जब मैंने उससे कहा कि आप मेरी पिता की उम्र के हैं तो वह आदमी बोला- ‘सुनो। अगर मेरी बेटी भी एक्ट्रेस बनती तो मैं उसके साथ भी सोता।’ मैं यह सुनकर हैरान थी।”

इस घटना के बाद मैंने किसी फिल्म के लिए ट्राय नहीं किया। यहां तक कि आज भी मुझे लगता है कि अगर वह आदमी मुझे मिल जाए तो मैं उसके उस मुंह पर जूता मारूं, जिससे उसने अपनी बेटी के बारे में ऐसी गंदी बात की थी। सोचो वह कितना घटिया आदमी होगा। मैं इस कास्टिंग काउच को क्या कहूं? यह हैरान करने वाली घटना है। आज अगर मुझसे कोई ऐसी बात कहता है तो मैं उसे जूते से धो डालूंगी।

रतन राजपूत ने अपना यह डरवाना अनुभव शेयर करते हुए लोगो से अपील की इंडस्ट्री में काम के लिए किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं करना चाहिए और अपनी मेहनत के दम पर हमेशा आगे बढ़ते रहना चाहिए।

You missed