Two rupee coin will make you a millionaire, know how?:पिछले कुछ सालों से पुराने सिक्कों की मांग लगातार बढ़ रही है. बेशक आज के समय में 10 या फिर 20 रुपये की इतनी अहमियत ना हो. लेकिन ऐसे कई लोग है जो पुराने सिक्के या फिर पुरानी चीजे सहेज कर रखने के बेहद ही शौकीन होते है. इसके अलावा पुराने सिक्के और पुराने नोट पाने के लिए कुछ लोग कितने पैसे चुकाने को तैयार हो जाते हैं.

 

अगर आपके पास भी 2 रुपये का यह सिक्का है तो यह सिक्का आपको मालामाल कर सकता है. दरअसल, 2 रुपये का यह सिक्का आपको लखपति बना सकता है. इस सिक्के के बदले आप भारतीय मुद्रा में 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. दरअसल एंटीक सिक्के की आज के समय में काफी डिमांड भी है.

कैसे बेच सकते हैं सिक्के

अगर आपके पास पुराना सिक्का है. जिसकी अभी डिमांड है. तो आप 1 रुपये, 2 रुपये, वैष्णो देवी की फोटो वाले सिक्के के अलावा 5 या 10 का सिक्का और नोट किसी भी ऐड प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन बेच सकते हैं. दरअसल ऐसे बेवसाइट पर एंटीक सिक्के मोटी रकम में खरीद लिए जाते हैं. Indiamart.com और CoinBazar जैसी वेबसाइट पर ऐसे सिक्के बेचे जाते हैं. साथ ही ओएलएक्स, ऐमजॉन, ईबे जैसी वेबसाइट्स पर भी ऐसे सिक्के डाल सकते हैं. जहां पर भी आपको इसकी सही कीमत मिले वहां पर आप इन्हें बेच सकते हैं.

 

इन सिक्कों को बेचने के लिए आपको संबंधित वेबसाइट पर अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा. इसके बाद सिक्के की तस्वीर और डिस्क्रिप्शन अपलोड करना होगा. बिड लगाने वाले इसके लिए बोली लगाएंगे. इन दिनों 1 रुपये का सिक्का, 2 रुपये का सिक्का और वैष्णो देवी वाला सिक्का काफी डिमांड में है. आप चाहे तो मोलभाव भी कर सकते हैं.

2 रुपये का सिक्का बना सकता है लखपति

अगर आपके पास 2 रुपये का ये सिक्का है तो आप भी 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें कि, यह सिक्का 1994, 1995, 1997 या 2000 सीरीज का होना चाहिए.

 

कैसे बेच सकते हैं सिक्का ?

  1. सिक्का बेचने के लिए सबसे पहले OLX पर एक सेलर के रूप में रजिस्टर करें

  1. इस दौरान आपको सिक्के की दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी है

  1. आपको फिर अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी डालनी है

  1. पूरी जानकारी डालने के बाद सब्मिट कर दें

  1. जिसको भी सिक्का खरीदना होगा, वो आपसे संपर्क कर सकते हैं