Unbelievable moment: ॐ नमः शिवाय: नवजात बच्ची ने किया सुनते ही हैरतअंगेज करिश्मा…! ॐ शब्द के महत्व को लेकर अक्सर धर्म और विज्ञान के बीच झड़प होता है! आधुनिकता और विज्ञान का पक्ष लेने वाले भले ही ॐ की महत्ता को नकारते रहे हैं! पर अक्सर अध्यात्म की शक्ति ने दुनिया को आश्यर्चकित किया है! हाल ही में ऐसा ही देखने को मिला है जब एक विदेशी बच्ची ने ॐ का उच्चारण सुन हैरान कर देने वाला प्रतिक्रिया दी! इस बच्ची का वीडियों उसके पिता ने इंटरनेट पर जैसे डाला सोशल मीडिया पर सनसनी मचा गया!

Unbelievable Moment-

तकनीकि के इस युग में लोग भले ही धर्म और उससे जुड़ी मान्यताओं को भूल जाए! पर अध्यात्म की शक्ति को नकार नही सकते हैं! और ॐ शब्द में तो पूरे बह्मांड की शक्ति समाई हुई है! यह ब्रह्मांड की अनाहत ध्वनि है! अनाहत का अर्थ है, किसी भी प्रकार की टकराहट या दो चीजों के संयोग के उत्पन्न ध्वनि, जिसे अनहद भी कहते हैं! ॐ, की ध्वनि संपूर्ण ब्रह्मांड में यह अनवरत जारी है!

वैसे ॐ को आमबोल चाल में ओम भी कहा जाता है। ॐ का सनातन धर्म में विशेष महत्व है! लेकिन असल में ये केवल हिंदु धर्म से संबंधित नहीं है! बल्कि यह तो तब से चला आ रहा है जब कोई अलग धर्म ही नहीं बना था! वास्तव मे ओम शक्ति, ईश्वर की भक्ति और अस्तित्व का प्रतीक है! वैसे विज्ञान ने भी ओम की शक्ति को स्वीकार किया है और माना है कि ओम के उच्चारण से कई सारी शारीरिक समस्याएं दूर हो जाती है!

असल में ‘ओ३म्‌’ के उच्चारण से उत्पन्न होने वाले कम्पन से मृत कोशिकाओं पुनर्जीवित हो जाती हैं! साथ ही इससे नई कोशिकाओं का भी निर्माण होता है! ऐसे में इसके नियमित उच्चारण से रक्त विकार दूर होता है! और स्फुर्ती बनी रहती है! इसीलिए आयुर्वेद में ॐ के जाप के चमत्कारिक प्रभावों का वर्णन है!

और देखे-

मोदी पर लगा आरोप 11 हजार करोड़ का बड़ा घोटाला, बीजेपी ने छिपाया अपना मुँह……!dishonest minister

politician scaredजिनसे कांपती थी राजनीती आज उस महानायक का यह हाल…..!

 

 

By dp

You missed