यहां है महिलाओं के नहाने पर पाबंदी का अनोखा रिवाज ! दुनिया में होते काफी अनोखे रिवाज हैं। अफ्रीका के नार्थ नामीबिया के कुनैन प्रांत में रहने वाली हिम्बा ट्राइब की महिलाओं को नहाना मना हैं। फिर भी उन्हें अफ्रीका की सबसे खूबसूरत महिलाएं माना जाता हैं।

unique custom banning women bath

Here is the unique custom of banning on women bath! यहां है महिलाओं के नहाने पर पाबंदी का अनोखा रिवाज ! –

पानी से हाथ धोना भी मना है। –

कुनैन प्रांत में रहने वाले हिम्बा जनजाति में कुल 20 हजार से 50 हजार लोग हैं। हिम्बा ट्राइब की महिलाओं को अफ्रीका की सबसे खूबसूरत महिलाएं कहा जाताहैं ।लेकिन आपको बता दें, कि इस ट्राइब की महिलाओं को नहाने की इजाजत नहीं हैं। इतना ही नहीं, ये महिलाएं हाथ तक धोने के लिए पानी का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं। हालांकि, खुद को साफ-सुथरा रखने के लिए इन महिलाओं का अपना एक खास तरीका हैं।

unique custom banning women bath

खास हर्ब्स के धुंए का करती हैं! यहाँ की महिलाएं जनजाति की महिलाएं नहाने की जगह खास जड़ी-बूटियों को पानी में उबालकर उसके धुंए से अपनी बॉडी को फ्रेश रखती हैं! ताकि उनसे बदबू ना आए! इस हर्ब की खुशबू से इनकी बॉडी कभी ना नहाने के बाद भी अच्छी स्मेल करती हैं!

जानवर की चर्बी से बना लोशन ही बॉडी पर लगाया जाता हैं! इस ट्राइब की महिलाएं अपनी स्किन को धूप से बचाने के लिए खास तरह के लोशन का इस्तेमाल करती हैं! ये लोशन जानवर की चर्बी और हैमाटाइट के घोल से तैयार किया जाता हैं! हैमाटाइट के धुल की वजह से उनके स्किन का रंग लाल हो जाता हैं!

ये खास लोशन उन्हें कीड़ों के काटने से भी बचाता हैं है! इन महिलाओं को रेड मैन के नाम से भी जाना जाता है!पानी की जगह अपनी बॉडी पर खास तरह का पेस्ट लगाती हैं महिलाएं!

Here is the unique custom of banning on women bath! यहां है महिलाओं के नहाने पर पाबंदी का अनोखा रिवाज ! – India Virals | www.indiavirals.com

Read Also: कभी सड़कों पर कूड़ा साफ करती थी ये महिला, और बन गयी सेक्सी गर्ल

हमें फॉलो करें Facebook और Twitter पर !

By dp