इन कारणों से आपके घर में भी जन्म ले सकता है एक किन्नर, जानिए !

Transgender Birth: इन कारणों से आपके घर में भी जन्म ले सकता है एक किन्नर, जानिए ! आपने सड़को, ट्रेनों में अक्सर किन्नर यानी ट्रांसजेंडर तो देखे ही होंगे! अक्सर उनको देखने के बाद माइंड में उनके लिए दया की भावना भी जगती होगी! इसके तो कोई शक नहीं की इन लोगो को प्रकृति की वजह से बोलो या भगवन की वजह से, पर ये लोग तो है! परन्तु हमारी साइंस ने काफी तर्रकी कर ली है! और लगातार इसी खोज में लगे हुए कि आखिर किस कारन ट्रांसजेंडर या किन्नर पैदा होते है! Transgender Birth- चलिए आपको बताते है कि वजह से ये लोग जन्म लेते है! इसमें बहुत साड़ी गलतिया इंसान की होती है! हम आपको कुछ सइंसफिटिक रीज़न बताने वाले है! किस तरह से एक किन्नर नार्मल पुरुष और स्त्रियों से भी जन्म ले सकता है! संबंध ना बनाये यदि पेट में बच्चा है तो वैज्ञानिकों का ऐसा मानना है! कि अगर मां के पेट में बालक यानी कि भ्रूण होने के बाद भी अगर वह महिला संबंध बनाती रहती है! और लगातार पेट में पल रहे बच्चे पर ध्यान ही नहीं देती है! तो इस वजह से भी ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा हो जाते हैं! वैज्ञानिकों ने यह बात साबित भी कर दी है! कि पेट में भ्रूण यानी बच्चा होने पर मां को संबंध बनाने से पूरी तरीके से बचना चाहिए! दवा खाते समय ध्यान दें अगर महिला प्रेग्नेंट है! और प्रेगनेंसी के शुरुआती 3 महीने में वह कई दवाओं का सेवन कर रही है! तो कई बार इन दवाओं के सेवन से भी ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा हो जाते हैं! खासकर बुखार की दवा बिना किसी डॉक्टर सलाह के खा लेने से किन्नर बच्चे पैदा होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं! इसलिए महिला को दवा खाते वक्त ध्यान देना चाहिए! अबोर्शन की दवाइया किन्नर बच्चे पैदा होने का एक जो बहुत बड़ा कारण बताया जा रहा है! वह यह भी बताया गया है! कि अगर महिला ने प्रेग्नेंट होने से कुछ माह पहले अबोर्शन वाली गोलियां खाई हुई है! और उसके कुछ माह बाद वह प्रेग्नेंट हो जाती है! तो कुछ दवाओं का असर बच्चे पर पड़ना निश्चित हो जाता है! और इस तरीके की दवाओं का असर बच्चे के लिंग पर जरूर पढ़ रहा होता है! माँ का खानपान वैज्ञानिकों का ऐसा मानना है! कि जब मां के पेट में कोई बच्चा होता है! तो उसके शुरुआती 3 महीने काफी महत्वपूर्ण होते हैं! 3 महीने के समय पर ही बच्चे का लिंग पेट में निर्धारित होता है! लेकिन अगर इस समय मां से कुछ गलतियां हो जाए! तो इस वजह से ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा हो जाते हैं! जैसे कि अगर मां के साथ कोई हादसा हो जाए या फिर बच्चे को पेट में ही कोई चोट लग जाए! या इसके अलावा मां कुछ ऐसा पदार्थ खा ले जिसकी वजह से बच्चे के लिंग पर समस्या पैदा हो सकती है! तो इस वजह से ट्रांसजेंडर यानी कि किन्नर बच्चे पैदा हो सकते हैं! तो वैज्ञानिक ऐसा बताते हैं! कि इन कारणों से एक स्वस्थ मां ट्रांसजेंडर बच्चे को जन्म दे सकती है! तो अगर आप प्रेग्नेंट हैं! तो इन बातों का ध्यान जरूर रखें! इन बातों की वजह से आपके पैदा होने वाले बच्चे कि जिंदगी तबाह हो सकती है! और देखें - अमित शाह ने रचा इतिहास, आज ऐसे बनेगी कर्नाटक में भाजपा की सरकार ! Follow @Indiavirals
 

इन कारणों से आपके घर में भी जन्म ले सकता है एक किन्नर, जानिए !

Transgender Birth: इन कारणों से आपके घर में भी जन्म ले सकता है एक किन्नर, जानिए ! आपने सड़को, ट्रेनों में अक्सर किन्नर यानी ट्रांसजेंडर तो देखे ही होंगे! अक्सर उनको देखने के बाद माइंड में उनके लिए दया की भावना भी जगती होगी! इसके तो कोई शक नहीं की इन लोगो को प्रकृति की वजह से बोलो या भगवन की वजह से, पर ये लोग तो है! परन्तु हमारी साइंस ने काफी तर्रकी कर ली है! और लगातार इसी खोज में लगे हुए कि आखिर किस कारन ट्रांसजेंडर या किन्नर पैदा होते है! इन कारणों से आपके घर में भी जन्म ले सकता है एक किन्नर, जानिए !

Transgender Birth-

चलिए आपको बताते है कि वजह से ये लोग जन्म लेते है! इसमें बहुत साड़ी गलतिया इंसान की होती है! हम आपको कुछ सइंसफिटिक रीज़न बताने वाले है! किस तरह से एक किन्नर नार्मल पुरुष और स्त्रियों से भी जन्म ले सकता है!

संबंध ना बनाये यदि पेट में बच्चा है तो

इन कारणों से आपके घर में भी जन्म ले सकता है एक किन्नर, जानिए !

वैज्ञानिकों का ऐसा मानना है! कि अगर मां के पेट में बालक यानी कि भ्रूण होने के बाद भी अगर वह महिला संबंध बनाती रहती है! और लगातार पेट में पल रहे बच्चे पर ध्यान ही नहीं देती है! तो इस वजह से भी ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा हो जाते हैं! वैज्ञानिकों ने यह बात साबित भी कर दी है! कि पेट में भ्रूण यानी बच्चा होने पर मां को संबंध बनाने से पूरी तरीके से बचना चाहिए!

दवा खाते समय ध्यान दें

इन कारणों से आपके घर में भी जन्म ले सकता है एक किन्नर, जानिए !

अगर महिला प्रेग्नेंट है! और प्रेगनेंसी के शुरुआती 3 महीने में वह कई दवाओं का सेवन कर रही है! तो कई बार इन दवाओं के सेवन से भी ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा हो जाते हैं! खासकर बुखार की दवा बिना किसी डॉक्टर सलाह के खा लेने से किन्नर बच्चे पैदा होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं! इसलिए महिला को दवा खाते वक्त ध्यान देना चाहिए!

अबोर्शन की दवाइया

इन कारणों से आपके घर में भी जन्म ले सकता है एक किन्नर, जानिए !

किन्नर बच्चे पैदा होने का एक जो बहुत बड़ा कारण बताया जा रहा है! वह यह भी बताया गया है! कि अगर महिला ने प्रेग्नेंट होने से कुछ माह पहले अबोर्शन वाली गोलियां खाई हुई है! और उसके कुछ माह बाद वह प्रेग्नेंट हो जाती है! तो कुछ दवाओं का असर बच्चे पर पड़ना निश्चित हो जाता है! और इस तरीके की दवाओं का असर बच्चे के लिंग पर जरूर पढ़ रहा होता है!

माँ का खानपान

इन कारणों से आपके घर में भी जन्म ले सकता है एक किन्नर, जानिए !

वैज्ञानिकों का ऐसा मानना है! कि जब मां के पेट में कोई बच्चा होता है! तो उसके शुरुआती 3 महीने काफी महत्वपूर्ण होते हैं! 3 महीने के समय पर ही बच्चे का लिंग पेट में निर्धारित होता है! लेकिन अगर इस समय मां से कुछ गलतियां हो जाए! तो इस वजह से ट्रांसजेंडर बच्चे पैदा हो जाते हैं! जैसे कि अगर मां के साथ कोई हादसा हो जाए या फिर बच्चे को पेट में ही कोई चोट लग जाए! या इसके अलावा मां कुछ ऐसा पदार्थ खा ले जिसकी वजह से बच्चे के लिंग पर समस्या पैदा हो सकती है! तो इस वजह से ट्रांसजेंडर यानी कि किन्नर बच्चे पैदा हो सकते हैं! तो वैज्ञानिक ऐसा बताते हैं! कि इन कारणों से एक स्वस्थ मां ट्रांसजेंडर बच्चे को जन्म दे सकती है! तो अगर आप प्रेग्नेंट हैं! तो इन बातों का ध्यान जरूर रखें! इन बातों की वजह से आपके पैदा होने वाले बच्चे कि जिंदगी तबाह हो सकती है! और देखें -  अमित शाह ने रचा इतिहास, आज ऐसे बनेगी कर्नाटक में भाजपा की सरकार !