केरल में निपाह वायरस पर बढ़ाई गई चौकसी , स्कूल-कॉलेज 12 जून तक बंद..

nipah virus Kerala: जानलेवा virus निपाह को लेकर केरल सरकार ने चौकसी बढ़ा दी है। ऐहतियात के तौर पर कोझिकोड में 12 जून तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। इस वायरस से कोझिकोड और मलप्पुरम जिले में 16 जानें जा चुकी हैं। लोक सेवा आयोग ने भी अपने सभी लिखित और online परीक्षाएं 16 जून तक के लिए स्थगित कर दी हैं। इसके अलावा दोनों जिलों में इस माह होने वाली सारी बैठकें स्थगित कर दी गईं हैं। लोगों से बेहद सतर्क रहने को कहा गया है. nipah virus Kerala कोझिकोड medical college मे एक नियंत्रण कक्ष एक अधिकारी के अनुसार virus के लक्षण वाले छह लोगों को कोझिकोड medical college में भर्ती कराया गया है। कोझिकोड medical college मे एक नियंत्रण कक्ष बनाया गया है जो कि लोगों से संपर्क कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेगा। निपाह virus से दो लोगों की मौत के बाद बालुसेरी स्थित एक अस्पताल में चार डॉक्टरों और नर्सों सहित कई कर्मचारियों को छुट्टी पर जाने के लिए कहा गया है। स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि कोझिकोड और मलप्पुरम जिले में virus के दूसरे फेज में पहुंचने की आशंका के मद्देनजर सरकार ने ऐहतियाती कदम उठाए हैं और लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है। संघ ने कलेक्टर से कुछ समय के लिए जिला अदालत को बंद करने सूत्रों के अनुसार कोझिकोड जिला कलेक्टर यू वी जोस निपाह virus के मद्देनजर जिले की मौजूदा स्थिति की एक रिपोर्ट केरल उच्च न्यायालय में दायर करेंगे। निपाह के कारण कोझिकोड जिला अदालत परिसर के एक अधीक्षक की मौत के कारण बार संघ ने कलेक्टर से कुछ समय के लिए जिला अदालत को बंद करने की अपील की है। राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों ने 14 मई को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज, आपात सेवा, सीटी स्कैन रूम और प्रतीक्षा कक्ष आने वाले लोगों से तत्काल निपाह प्रकोष्ठ से संपर्क करने को कहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि निपाह virus की जांच के लिए अभी तक 196 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है जिनमें से 18 लोग इससे संक्रमित पाए गए। 16 लोगों की इससे मौत हो चुकी है। और पढ़े: सलमान खान ने कर दिया गोविंदा की बेटी को बर्बाद, बाटे ने किया खुलासा, जानिए पूरा सच ! Follow @Indiavirals ? ------
 

केरल में निपाह वायरस पर बढ़ाई गई चौकसी , स्कूल-कॉलेज 12 जून तक बंद..

nipah virus Kerala: जानलेवा virus निपाह को लेकर केरल सरकार ने चौकसी बढ़ा दी है। ऐहतियात के तौर पर कोझिकोड में 12 जून तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। इस वायरस से कोझिकोड और मलप्पुरम जिले में 16 जानें जा चुकी हैं। लोक सेवा आयोग ने भी अपने सभी लिखित और online परीक्षाएं 16 जून तक के लिए स्थगित कर दी हैं। इसके अलावा दोनों जिलों में इस माह होने वाली सारी बैठकें स्थगित कर दी गईं हैं। लोगों से बेहद सतर्क रहने को कहा गया है. केरल में निपाह वायरस पर बढ़ाई गई चौकसी , स्कूल-कॉलेज 12 जून तक बंद..

nipah virus Kerala

कोझिकोड medical college मे एक नियंत्रण कक्ष

एक अधिकारी के अनुसार virus के लक्षण वाले छह लोगों को कोझिकोड medical college में भर्ती कराया गया है। कोझिकोड medical college मे एक नियंत्रण कक्ष बनाया गया है जो कि लोगों से संपर्क कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेगा। निपाह virus से दो लोगों की मौत के बाद बालुसेरी स्थित एक अस्पताल में चार डॉक्टरों और नर्सों सहित कई कर्मचारियों को छुट्टी पर जाने के लिए कहा गया है। स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि कोझिकोड और मलप्पुरम जिले में virus के दूसरे फेज में पहुंचने की आशंका के मद्देनजर सरकार ने ऐहतियाती कदम उठाए हैं और लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है।

संघ ने कलेक्टर से कुछ समय के लिए जिला अदालत को बंद करने

सूत्रों के अनुसार कोझिकोड जिला कलेक्टर यू वी जोस निपाह virus के मद्देनजर जिले की मौजूदा स्थिति की एक रिपोर्ट केरल उच्च न्यायालय में दायर करेंगे। निपाह के कारण कोझिकोड जिला अदालत परिसर के एक अधीक्षक की मौत के कारण बार संघ ने कलेक्टर से कुछ समय के लिए जिला अदालत को बंद करने की अपील की है। राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों ने 14 मई को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज, आपात सेवा, सीटी स्कैन रूम और प्रतीक्षा कक्ष आने वाले लोगों से तत्काल निपाह प्रकोष्ठ से संपर्क करने को कहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि निपाह virus की जांच के लिए अभी तक 196 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है जिनमें से 18 लोग इससे संक्रमित पाए गए। 16 लोगों की इससे मौत हो चुकी है। और पढ़े: सलमान खान ने कर दिया गोविंदा की बेटी को बर्बाद, बाटे ने किया खुलासा, जानिए पूरा सच !

------