दुनिया के सबसे तेज 100 रन बनाने वाले बल्लेबाज ! क्या इसमें कोई भारतीय भी है?

0
334
Fastest 100 Runs Record
Fastest 100 Runs Record

Fastest 100 runs record: क्रिकेट दुनिया का सबसे ज्यादा खेला जाने वाला गेम है! भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, श्री लंका इंग्लैंड और भी बहुत से देशो मे क्रिकेट खेला जाता है! पर कुछ खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट एक जूनून सा है! इस जूनून के चलते इन खिलाड़ियों ने अपने अपने देश के लिए काफी कुछ किया है! तो आइये आज हम आपको बताते है की दुनिया मे सबसे जल्दी 100 रन बनाने का रिकॉर्ड किसके पास है!

World’s Fastest 100 Runs Record –

  1. AB de Villiers

    AB de Villiers
    AB de Villiers

    सबसे जयादा तेज़ 100 रन बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के ए बी दे विल्लियर्स के नाम है! जिन्होंने कुल 31 बॉल्स पर अपना शतक पूरा किया जिसमे उन्होंने 16 छक्के और 9 चौके की मदद से 149 रन की बेहतरीन पारी खेली! उन्होंने यह कारनामा वेस्टइंडीज के खिलाफ जॉहनसहबेर्ग के स्टेडियम में किया था!

  2. Corey Anderson

    Corey Anderson
    Corey Anderson

    साउथ अफ्रीका के ए बी दे विल्लियर्स के बाद यह कारनामा नूज़ीलैण्ड के सी जे एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही करके दिखाया! उन्होंने अपनी पारी में 36 गेंदों का सामना किया और ताबड़तोड़ 131 रन जड़ डालें! उन्होंने अपनी इस पारी में ताबड़तोड़ 14 छक्के और 6 चौके लगाए!

  3. Shahid Afridi

    Shahid Afridi
    Shahid Afridi

    नंबर 3 पर आते है पाकिस्तान के वो खिलाडी जिन्हे पूरी दुनिआ बूम बूम के नाम से जानती है! शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज़ जिन्होंने 37 गेंदों में 101 रन की बहतरीन पारी खेली! यह कारनामा उन्होंने भारत के खिलाफ कानपूर में किया था! यह कारनामा शाहिद अफरीदी ने दो बार किया है और दोनों ही बार भारत क्र खिलाफ किया है!

  4. Virat Kohli

    Virat Kohli
    Virat Kohli

    सबसे ज्यादा तेज़ 100 रन बनाने की सूचि में विराट कोहली भी शामिल है जिन्होंने वर्ष 2013 में ऑस्ट्रेलिआ के खिलाफ जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में करके दिखाया था! जब ऑस्ट्रेलिआ ने भारत के सामने 359 रन का लक्ष्य रख दिया था तो विराट कोहली ने जादुई पारी खेली और एक मात्र 52 गेंदों में 7 छक्के और 8 चोको की मदद से अपना सबसे तेज़ शतक जड़ डाला और इसी तरह भारत ने 44वे ओवर में ही ऑस्ट्रेलिआ को हरा डाला!

इस सूची में और भी भारतीय खिलाडियों के नाम है! वीरेंदर सहवाग ने 60 गेंदों पर 125 रन और युवराज सिंह ने 64 गेंदों में 138 रन बनाने का रिकॉर्ड है!

Read Also: WWE की रिंग के बाहर अंडरटेकर और ब्रॉक लेसनर भिड़े, कुछ किया ऐसा लड़किया देख हुई हैरान !