WEF की बैठक में भरोसे के मामले में भारत को मिला ये रैंक…

0
241
india rank

India Rank: WEF की बैठक में भरोसे के मामले में भारत को मिला ये रैंक… मोदी सरकार ने विश्व स्तर पर एक और ख्याति प्राप्त की है! देश की मोदी सरकार में भारत कारोबार, NGO और मीडिया के मामले में दुनिया के सबसे भरोसेमंद देशों में शामिल हुआ है! इसको लेकर एडलमैन ट्रस्ट बैरोमीटर (Adullman Trust Barometer) ने एक सर्वे कराया है! व‌र्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक से ठीक पहले आए इस सर्वेक्षण के मुताबिक! ग्लोबल स्तर पर उपरोक्त चार मानकों को लेकर लोगों का भरोसा काफी हद तक पिछले साल जैसा ही है! इस सर्वे में भारत की रैकिंग देखकर विपक्षी पार्टियों के होश ही उड़ गए!

Gujarat Elections 2017: PM Narendra Modi to direct his vote in Ahmedabad

India Rank-

WEF सर्वे में 28 देशों को शामिल किया गया है! जिसमें से 20 देश, गैर भरोसेमंद की श्रेणी में रखे गए हैं! 2017 में इस श्रेणी में 19 देश थे! इस सर्वे के आधार पर दो वर्गों में रैंकिंग दी गई! एक वर्ग में संबंधित मानकों से जुड़े हुए लोगों से राय ली गई है! तो दूसरे में आम लोगों से राय ली गई है! दोनों वर्गो में क्रमश: 77 और 68 अंकों के साथ भारत का स्थान तीसरा प्राप्त हुआ!

इस सर्वे में 28 देशों के 33000 से ज्यादा लोगों के द्वारा ऑनलाइन सर्वेक्षण के आधार पर ये रिपोर्ट तैयार की गई! भरोसे के मामले में चीन, भारत, UAE, इंडोनेशिया और सिंगापुर की स्थिति प्राय: एक जैसी है!पश्चिम के अधिकतर देश गैर भरोसेमंद की श्रेणी में आए हैं!

वहीं इस सर्वेक्षण में यह बात भी सामने आई है! जिसमें पहली बार मीडिया सबसे कम भरोसे वाला संस्थान रहा! 28 में से 22 देशों में लोगों ने इसे गैर भरोसेमंद की श्रेणी में रखा! इसके अलावा, ऐसी कंपनियां जिनके हेडक्वार्टर कनाडा, स्विट्जरलैंड, स्वीडन और ऑस्ट्रेलिया में हैं! उन पर लोगों ने सबसे ज्यादा भरोसा दिखाया!

और देखें-

ये लड़का भेजता था सुबह सुबह व्हाट्सप्प पर 150 मेसेज, लोगो ने सन्यासी बना कर भेज दिया हिमालय… जानिए पूरी कहानी!whatsapp mystery

anushka strategyअनुष्का की शादी के बाद उनकी ये हालत देखकर सब हो गए हैरान !