कांग्रेस के सदस्य पर यौन शोषण का आरोप, FIR हुआ दर्ज …

0
381
Congress Sexual Abuse Case

Congress Sexual Abuse Case: दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस (Congress) के आईटी सेल (IT Cell) के सदस्य चिराग पटनायक के खिलाफ FIR दर्ज किया है. चिराग पर कांग्रेस के Social Media Cell में काम करने वाली एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है.

Congress Sexual Abuse Case-

पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद IT Cell की 2 महिला सदस्यों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस घटना के बाद सोशल मीडिया (Social Media) सेल की प्रभारी दिव्या स्पंदना पर आरोपी का बचाव करने के आरोप लग रहे हैं. हालांकि, Divya ने Tweeter पर एक बयान जारी किया है कि उन्हें उक्त महिला की तरफ से किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं मिली है.

बता दें कि मंगलवार को BJP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) किया था, जिसमें बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर महिलाओं के शोषण का आरोप लगाया था. लेखी ने Delhi Police से अपील की थी कि वे कांग्रेस के सोशल मीडिया Office में यौन शोषण की शिकायत पर FIR दर्ज करें.

इसके साथ ही शिकायत करने वाली युवती की सुरक्षा सुनिश्चित करें. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के 1 घंटे बाद ही Delhi Police ने FIR दर्ज कर ली है. वहीं BJP Leader गौरव भाटिया ने आरोप लगाया है कि युवती की शिकायत (FIR) के बावजूद दिव्या स्पंदना चुप रहीं.

वहीं, इस मामले में कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी (Renuka Choudhary, Congress) ने कहा कि कांग्रेस इस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि Investigation पूरी होने के बाद कार्रवाई की जाएगी. चौधरी ने कहा कि ऐसे मुद्दों के लिए कांग्रेस जीरो टॉलरेंस नीति (Zero Tolerance Policy) पर काम करती है.

दिव्य स्पंदना (Divya) ने दी सफाई

कांग्रेस Social Media सेल की प्रभारी दिव्या स्पंदना ने एक Statement जारी किया है जिसके मुताबिक उन्हें महिला की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है. इस बयान में लिखा है, ‘शिकायत कमिटी के पास इस संबंध में लिखित, मौखिक, आधिकारिक, अनाधिकारिक किसी भी माध्यम (writing, oral, official, unofficial, through any medium) से पूर्व कर्मी की तरफ से कोई शिकायत नहीं आई है.

Reporter जिस शिकायत की बात कर रहे हैं हमारे पास उसकी Copy भी नहीं है. जब हमने रिपोर्टर से शिकायत की कॉपी मांगी तो उन्होंने बताया कि शिकायत में ‘अनैतिक व्यवहार’ (Unethical behavior) और ‘निजता का हनन’ (abuse privacy) जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है.’

इसमें आगे लिखा, ‘हमने पूर्व कर्मी से Contact किया है और इस Relation में उनका जवाब मांगा है. इस मामले में वर्तमान सदस्य के व्यवहार के आधार पर Congress Social Media Team के सदस्यों ने उनके प्रति अपना समर्थन जाहिर किया है.’ इसके साथ ही दिव्या ने सोशल मीडिया टीम के सदस्यों के Signature वाला Page share किया है.

इसके साथ ही Divya ने बताया कि पूर्व कर्मी ने जाते वक्त लिखा था कि वह व्यक्तिगत और स्वास्थ्य संबंधी कारणों के चलते Job छोड़ रही हैं. उन्होंने लिखा था कि इसके लिए Team का कोई अन्य सदस्य जिम्मेदार नहीं है. इस्तीफे में लिखा था, ‘मुझे यहां काम करके अच्छा लगा, मुझे मौका देने के लिए शुक्रिया.’

और देखे – मिथुन के बेटे पर रेप का आरोप, इस एक्ट्रेस की बेटी से होगी शादी..