तोड़ दिया कोहली ने सचिन को पीछे छोड़ा जो कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा, गावस्कर के बाद ‘ऐसा’ करने वाले दूसरे भारतीय बने…

0
334
Kohli Break Record

Kohli Break Record: तोड़ दिया कोहली ने सचिन को पीछे छोड़ा जो कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा, गावस्कर के बाद ‘ऐसा’ करने वाले दूसरे भारतीय बने… भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए वीरवार का दिन एक नहीं कई उपलब्धि लेकर आया! पहले विराट ने ICC 2017 अवार्ड में 2 बड़े वर्गों में पुरस्कार अपनी झोली में डाले! तो वहीं उन्होंने एक और ऐसा कारनामा कर डाला! जो भारतीय क्रिकेट इतिहास (Cricket History) में उनसे पहले सिर्फ सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ही कर चुके हैं!

Kohli Break Record-

इस बात में कहीं न कहीं कोहली (Virat Kholi) के साल का विराट प्रदर्शन भी मददगार रहा! वहीं, विराट कोहली ICC रैंकिंग (Ranking) में इंग्लिश कप्तान! जो रूट को धकेलकर और एक पायदान ऊपर चढ़कर दुनिया के दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं! विराट कोहली आइसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में 20 अंकों की उछाल के साथ 900 अंकों तक पहुंच गए हैं!

Virat Kohli replaces Muslim Celebrity

आइसीसी क्रिकेट रैंकिंग (ICC Cricket Ranking) में 900 अंकों के आंकड़े को छूने वाले विराट कोहली सिर्फ दूसरे भारतीय हैं! उनसे पहले यह मुकाम पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर के नाम था! विराट कोहली अब भारत के ऐसे दूसरे क्रिकेटर बन गये हैं! जिन्होंने ICC टेस्ट रैंकिंग में 900 अंकों के आंकड़े को छू लिया!

क्रिकेट के ‘भगवान’ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी लगभग 22 सालों के करियर के दौरान यह आंकड़ा नहीं छू पाये थे! उनके करियर में ICC टेस्ट रैंकिंग में वो सबसे ज्यादा 898 अंकों तक ही पहुंच पाये थे! यहां पर 900 अंकों के आंकड़े को छूने के साथ ही कोहली ने सचिन को भी पीछे छोड़ दिया है!

और देखें –

वे तूफानी खिलाडी जिन्होंने पारी की पहली गेंद पर जड़ा आसमानी छक्का, इनके सामने गैल-धोनी भी फैल, क्या आप इन्हे जानते है…stormy player

wicket strategyकौन तोड़ पायेगा वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड, क्या वो कोई भारतीय होगा?