Whatsapp पर करते हैं ये काम तो जाना पड़ सकता है जेल …

0
309
user fake whatsapp

User Fake Whatsapp: Whatsapp पर करते हैं ये काम तो जाना पड़ सकता है जेल … वॉट्सएप एक इंस्टेंट मैसेजिंग (Instant Massaging App) ऐप है! जो अपने यूजर्स (User) के बीच काफी पॉपुलर (Popular) है! ये ऐप चैटिंग के लिए दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली ऐप है! इस ऐप के दुनिया भर में यूजर्स मौजूद हैं और हर दिन अरबों मैसेज इस app से यूजर्स एक दूसरे को भेजते हैं! अगर आप वॉट्सएप यूजर हैं, तो पर्सनल चैटिंग (Personal Chatting) के अलावा जोक्स वीडियो (Video), पिक्चर्स (Picture), फाइल और कई तरह के मैसेज सेंड करते होंगे! क्या आपने कभी सोचा है कि वॉट्सएप पर सेंड किया एक मैसेज आपको जेल भी पहुंचा सकते हैं!

User Fake Whatsapp-

जी हां, वॉट्सएप कई मजेदार फीचर्स के साथ आता है और आप इसे काफी enjoy करते हैं! लेकिन वॉट्सएप पर की कुछ गलतियां आपको पुलिस (Police) और जेल (Jail) तक पहुंचा सकती हैं! अगर आप भी काफी ज्यादा वॉट्सएप इस्तेमाल करते हैं, तो यहां हम आपको ऐसे ही काम बता रहे हैं जो आप वॉट्सएप पर भूलकर भी न करें! वरना आपको भी हो सकती है जेल! यदि आपके पास कोई फेक मैसेज (Fake massage) आता है, या आपको लगता है कि वह मैसेज फेक है! अफवाह है! इसमें कोई तथ्य नहीं, तो उसे बिलकुल भी शेयर न करें!

ऐसी अफवाहों को फ़ैलाने वाले वॉट्सएप यूज़र्स अब मुश्किल में पड़ सकते हैं! इसके अलावा बल्क (Bulk) में मैसेज शेयर करने से भी बचें साथ ही कोशिश करें! कि गुड मॉर्निंग (Good morning) और गुड नाइट (Good night) भी बल्क में फॉरवर्ड न करें!

और देखें – तोड़ दिया कोहली ने सचिन को पीछे छोड़ा जो कभी किसी ने सोचा भी नहीं होगा, गावस्कर के बाद ‘ऐसा’ करने वाले दूसरे भारतीय बने…

सभी धर्म समान हैं, यह तो आपने कई बार सुना होगा! लेकिन हम से में कम ही लोग ऐसे हैं! जो कि इस बात को समझते हैं! हर कोई अपने धर्म को महान समझता है और अन्य को अपने से कम! खैर आप जो सोचते हैं उसे बेहतर होगा कि अपने पास रखें! क्योंकि वॉट्सएप पर अब किसी धर्म के विरुद्ध कोई मैसेज शेयर करना खतरे से खाली नहीं! इसके लिए जेल पहुँच सकते हैं आप!

wallet transfer

वॉट्सएप में यदि आप किसी ग्रुप के एडमिन (Group Admin) हैं तो अब जरुरी है कि आप हमेशा सतर्क रहें! यदि ग्रुप में कोई मेंबर (Member) गलत या फेक मैसेज (Fake massage) करता है, तो उस पर एक्शन जरुर लें! आप चाहें तो उस मेंबर को ग्रुप से हटा सकते हैं! यदि किसी ग्रुप में कोई मेंबर इस तरह की अफवाह या गलत भाषा (Wrong Language) के मैसेज को शेयर करते हैं तो इस पर एक्शन न लेने से ग्रुप एडमिन को मुसीबत आ सकती है!

वाराणसी के डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट योगेश्वर राम मिश्रा (District Magistrate Yogeshwar Ram Mishra) और सीनियर एसपी नितिन तिवारी (senior SP Nitin Tiwari) ने एक जॉइंट ऑर्डर (Joint order) पेश किया है! इसके मुताबिक यदि किसी ग्रुप में फेक खबरें (Fake news), तस्वीरें और वीडियोज (Videos) लगातार शेयर की जाएंगी! और ग्रुप एडमिन (Admin) कोई एक्शन नहीं लेता ही तो एडमिन पर के खिलाग कार्रवाई की जाएगी!

और देखें – भारत के इस गांव में लड़कियों को रात में बिना कपड़ो के निकाला जाता हैं घर से बाहर, कारण ऐसा जिस पर दिमाग घूम जाये…