ये है भारत की आने वाली सबसे महंगी फिल्में, नंबर एक का बजट है 1000 करोड़ …

0
613
high budget movie

High Budget Movie: ये है भारत की आने वाली सबसे महंगी फिल्में, नंबर एक का बजट है 1000 करोड़ … आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बताने जा रहे जिनका बजट सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे! वैसे तो हर किसी मूवी देखना पसंद है! और जब उसमे कुछ अच्छे इफेक्ट्स दाल दिए जाते है! तो सोने पे सुहागा वाली बात हो जाती है! चलिए जाने उनके बारे में!

High Budget Movie-

रंदामूज़हम (Randamuzham) –

मलयालम लेखक एमटी वासुदेवन नायर (MT Vasudevan Nayar) की उपन्यास रंदामूज़हम (Randamuzham) पर बन रही! इस फ़िल्म में सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) भीम के किरदार में नज़र आएंगे! यह भारत मे बनी अब तक कि सबसे महंगी फ़िल्म होगी और इसका बजट 1000 करोड़ (10 Billions, 10,000 Millions) है! भारतीय महाकाव्य महाभारत (Epic Mahabharat) के आधार पर यह उपन्यास भीम के दृष्टिकोण से पूरी कहानी बताता है! इस फ़िल्म को 2 हिस्सों में रिलीज किया जाएगा और पहले हिस्से के 90 दिन बाद ही दूसरा हिस्सा भी रिलीज होगा! फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो गई है और यह फ़िल्म 2020 में पूरी होगी!

Robot 2.0 –

Akshay Kumar not performing as bad character

इस फ़िल्म का इंतेज़ार तो सभी लोग बेसब्री से है! और यह फ़िल्म भारत की अब तक कि सबसे बड़ी फिल्म साबित होगी! फ़िल्म में अक्षय कुमार विलेन (Villain Akhsay kumar ) के किरदार में हैं! और रजनीकांत ने रोबोट (Chitthi) की भूमिका अदा की है! इस फ़िल्म की कुल लागत 450 करोड़ (4.5 Billion, 4500 Million) है! और इस फ़िल्म में vfx (Visual Effects) और cgi (Common Gateway Interface) का इस्तेमाल हुआ है जिसके कारण फ़िल्म का बजट काफी ज्यादा है! यह फ़िल्म 3D (3-Dimensional) में है और यह अप्रैल की 14 तारीख को रिलीज होगी! इस फ़िल्म के पास बॉलीवुड और टॉलीवुड के अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है!

ठग्स ऑफ हिदुस्तान (Thugs of Hindustan) –

आमिर खान की अगली फिल्म का नाम है ठग्स ऑफ हिदुस्तान (Thugs of Hindustan), इस फ़िल्म में वह कथाकथित तौर पर एक लुटेरे (Robber) का किरदार निभा रहे हैं! इस फ़िल्म की खास बात ये है! कि आमिर के साथ इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी अहम भूमिका में हैं! साथ ही कैटरीना कैफ और दंगल फेम फातिमा शेख (Fatima Saikh) भी इस फ़िल्म में होंगी! फ़िल्म का कुल बजट 250 (2.5 Billion, 2500 Million) करोड़ बताया गया है! इस फ़िल्म को इसी साल दिवाली में रिलीज किया जाएगा!

और देखें –

कौन-सी ओपनिंग जोड़ी है सबसे खतरनाक, आंकड़ों से जाने …opening partnership

big hair strategyDhoni बने ‘बाहुबली’, लंबे बालों के साथ लगाया भोजपुरी का तड़का …