पीएम मोदी का बहुत करीबी है, ऑपरेशन ब्लू स्टार का जाबाज योद्धा …

0
329
operation blue star

Operation Blue Star: पीएम मोदी का बहुत करीबी है, ऑपरेशन ब्लू स्टार का जाबाज योद्धा …  भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल को अगर Indian James Bond कहा जाए तो गलत नहीं होगा! ये इंडियन James Bond न ही कारों के ऊपर दौड़ता है, न ही अपने हाथ में बन्दूक रखता है और न हसीनाओं से Flirt करता है लेकिन अपनी हिम्मत और दिमाग से जासूसी की दुनिया का बादशाह बन चुका है! अजीत डोवाल का नाम सुनकर Pakistan भी खौफ खाता है! वह 7 साल तक पाकिस्तान में मुसलमान बनकर रहे और किसी को भनक तक नहीं लगने दी कि वह एक भारतीय जासूस हैं! इस दौरान वह वहां की गोपनीय सूचनाएं भारत को भेजते रहे!

Operation Blue Star-

जून 1984 में अमृतसर के Golden Temple पर हुए आतंकी हमले को नाकाम करने का श्रेय भी अजीत डोवाल को जाता है! अजीत डोवाल स्वर्ण मंदिर में एक रिक्शे वाला बनकर घुसे और आतंकियों की Information इकठ्ठा करते रहे! दरअसल डोवाल एक रिक्शे वाला बनकर कई महीनों से आतंकियों के बीच में रह रहे थे और उन्हें पूरी जानकारी थी! कि आतंकियों के पास कैसे हथियार और वह कितना नुक्सान पहुंचा सकते हैं! अजीत डोवाल ने ‘Operation Blue Star’ से पहले खालिस्तानी आतंकवादियों से अहम जानकारियां इकट्ठा करते हुए उसे सेना को बता दिया!

अजीत डोवाल ने इतनी चालाकी से इस Operation को अंजाम दिया! कि आतंकियों को पता ही नहीं चला! कि ये कोई रिक्शेवाला नहीं बल्कि एक जासूस है! वर्तमान में डोभाल भारत के National Security सलाहकार हैं और पीएम मोदी के दाहिने हाथ माने जाते हैं! PM Modi को भी डोवाल पर पूरा भरोसा है!

2015 में भी भारतीय सेना Manipur में घुसकर Surgical strike को अंजाम दे चुकी है जिसके हेड प्लानर डोवाल ही थे! जनवरी 2016 में पठानकोट पर कुछ आतंकियों ने हमला कर दिया था और इसके खिलाफ भारत की ओर से Counter Operation चलाया गया था जिसका सफलतापूर्वक नेतृत्व भी डोवाल ने ही किया था! जून 2014 में इस्लामिक स्टेट (IS) ने 46 Indian Nurses को बंधी बनाकर रखा था लेकिन डोवाल के प्रयासों से उन सभी नर्सों को सुरक्षित भारत ले आया गया!

और देखें – अल्कोहल पीने वालो के लिए खुशखबरी, ये होते है जबरदस्त फायदे …