BJP: खरीदी 38000 की “गीता” विपक्ष में उठी खलबली!

0
309
gita purchase tragedy

Gita Purchase Tragedy: BJP: खरीदी 38000 की “गीता” विपक्ष में उठी खलबली! हरियाणा में पिछले साल आयोजित हुआ इंटरनेशनल गीता समारोह राज्य सरकार के लिए नई मुसीबत खड़ा करता दिख रहा है! 25 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच आयोजित हुए इस समारोह में कितना पैसा लगा! इस बात का खुलासा एक आरटीआई (RTI) के जरिए हुआ है! RTI के खुलासे में बेहद ही चौंकाने वाली बात सामने आई है!

Gita Purchase Tragedy-

आरटीआई (RTI) के जरिए पता चला है! कि इस फेस्टिवल में आए वीवीआईपी अतिथियों को जो गीता भेंट की गई थीं! उसकी 10 कॉपियां राज्य सरकार ने 3.8 लाख रुपए में खरीदी थी! गीता की प्रत्येक कॉपी का मूल्य 38 हजार रुपए था! इतनी महंगी गीता खरीदने पर अब विपक्षी पार्टी INLD ने हरियाणा की बीजेपी सरकार पर उंगली उठाना शुरू कर दिया है!

INLD के नेता और हिसार से लोक सभा सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है! ‘श्रीमद् भागवत गीता’ ऑनलाइन और “गीता” प्रेस में बेहद ही कम दामों में उपलब्ध है! मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार को इस बात पर सफाई देनी चाहिए! कि इतने ज्यादा दामों में “गीता” क्यों खरीदी गई! आरटीआई (RTI) में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि इस इवेंट में दो बीजेपी सांसदों को भी पैसे दिए गए थे! सांसद हेमा मालिनी को 20 लाख तो वहीं दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी को 10 लाख रुपए दिए गए थे! यह किस लिए दिए गए और इतनी महंगी “गीता” क्यों खरीदी गयी!

और पढ़े-

भारत ने कर दी पाकिस्तान की पेंट गीली!

ancient traditionवेस्ट के लोग बेच दिया करते थे अपनी पत्नी को, समझते थे अपनी जायदाद!

 

//platform.twitter.com/widgets.js