योगी राज में यूपी ने बनाया नया रिकॉर्ड , इतने छात्रों ने …

0
250

New Record: योगी राज में यूपी ने बनाया नया रिकॉर्ड , इतने छात्रों ने … यूपी ने एक अद्भुत रिकार्ड बना लिया है! बता दें कि यूपी बोर्ड (UP Board) की हाईस्कूल (Metric) और इंटरमीडिएट (10+2) की परीक्षा के पहले दिन ही योगी सरकार की सख्ती का असर दिख गया! बता दें कि केंद्रों पर सख्ती के कारण परीक्षा के पहले ही दिन 1,80,000 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी! जो अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकार्ड है!

New Record-

पहले दिन 38,39,000 छात्रों को परीक्षा देनी थी! यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा छोड़ने वाले 5 फीसदी स्टूडेंट्स में से 53,000 छात्र 10वीं क्लास के हैं! जबकि 1.27 लाख से ज्यादा 12वीं के हैं! परीक्षा के पहले दिन रिकार्ड 1,80,826 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी! हाई स्कूल में 53100 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी! जबकि इंटरमीडिएट (10+2) में 1,27,726 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी!

आंकड़ों के मुताबिक पहले दिन लगभग पांच फीसदी लोगों ने परीक्षा छोड़ी है! कड़ी सख्ती और CCTV से निगरानी के चलते पूरे उत्तर प्रदेश में 16 नकलची पकड़े गए! यूपी बोर्ड के अफसरों का कहना है कि नकल पर सख्ती के कारण इतनी बड़ी संख्या में छात्रों ने परीक्षा छोड़ी है! यूपी बोर्ड की परीक्षा में इस बार कुल 66 लाख 37,000 छात्रों को शामिल होना है!

आपको यह भी बता दें कि परीक्षा के पहले ही दिन यूपी के डिप्टी CM दिनेश शर्मा बोर्ड परीक्षा का औचक निरीक्षण करने हेलीकॉप्टर से जौनपुर पहुंचे थे! डिप्टी CM ने मछली शहर इलाके में कई स्कूलों का निरीक्षण किया! उनका कहना है! कि वह आगे भी ऐसे ही औचक निरीक्षण करते रहेंगे! (खबरों ​के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार)!

और देखें –

Whatsapp लेकर आ रहा है ये शानदार फीचर , अब Paytm की तरह होगा इसका उपयोग…

bad thinkCall Center में लड़कियों के साथ होती है ऐसी हरकत, जानकर यकीन नहीं करेंगे आप… देखें Video !