2019 के लिए कांगेस पार्टी करने जा रही है बड़ा बदलाव, इन्हें सौंपी जा रही है यह बड़ी जिम्मेदारी..

0
312
2019 congress party going,

2019 congress party going: देश की राजनीति में बदलते environment के मध्य नजर ही कई parties अपनी रणनीति को तैयार करते हुए उसमें जरुरी फेरबदल कर रही है। इन सबकी मुख्य वजह इस साल कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव है। इसके साथ ही कई राजनीतिक parties खुद को अगले साल होने वाले Lok Sabha चुनाव के लिए भी तैयार कर रही हैं.

2019 congress party going

2019 congress party going

चुनावी माहौल के लिए तैयारी में जुटी कांग्रेस

parties द्वारा उठाए जा रहे हर जरुरी कदम को आने वाले चुनावी मौसम से जोड़कर देखा जा रहा है। आपको बता दें जहां इस समय BJP अपनी मजबूत स्थिति के साथ सत्ता पर बैठी हुई हैं वहीं उसे पछाड़ने के लिए मुख्य विपक्षी party congress भी एक नई शुरुआत के साथ खुद को BJP के लिए एक मजबूत दावेदार के रुप में पेश करना चाहती है। इसी तर्ज पर हाल ही में congress party का महाधिवेशन भी किया गया।

2019 congress party going

पार्टी के लिए हैरान कर देने वाली खबर

लेकिन इन सबके बीच party के अंदरुनी स्थिति की बात करें तो कहा जा सकता है कि वहां माहौल कुछ और ही है। जहां congress अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए desh की आम जनता तक अपनी पहुंच बना रही है और आगे भी इसी तरह से बढ़ते हुए जनसमर्थन हासिल करने की उसकी कोशिश है तो वहीं party के अंदर से ही congress को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि UP के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

2019 के लिए राहुल गांधी का बड़ा फैसला

इन सबके बीच भी congress खुद को कमजोर नहीं होने देना चाहती है। जिसे ध्यान में रखते हुए party ने 2019 के लिए खुद की रणनीति पर काम करना शुरु कर दिया है। जिसके मध्य नजर party में कई अहम बदलाव किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि party अध्यक्ष राहुल गांधी इसके लिए party के युवा नेताओं को खास जिम्मेदारी सौंपने पर ध्यान दे रहे हैं।

इसमें जो खास बात देखने में आ रही है वो यह कि UP के रायबरेली से जिले के बागी neta रहे अखिलेश सिंह की बेटी और हाल के समय में congress की विधायक अदिति सिंह को party ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती हैं।

अदिति सिंह को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

2019 congress party going

media report के मुताबिक BJP की लहर में भी 2017 के चुनावों में congress के गढ़ को बचाने वाली अदिति सिंह को प्रदेश महिला congress कमेटी में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसके साथ ही खबर है कि वरिष्ठ कांग्रेसी Neta प्रमोद तिवारी की बेटी आराधना मिश्रा को भी congress party अहम जिम्मेदारी सौंप सकती हैं।

आपको बता दें कि अदिति सिंह 2017 हुए UP विधानसभा चुनाव में पहली विधायक बनी है। इससे पहले इस sheet से उनके पिता अखिलेश सिंह पांच बार विधायक रह चुके हैं.

और पढ़े: अभी-अभी: इस पूर्व BSP पार्टी के दिग्गज नेता का हुआ निधन, चारों तरफ शोक की लहर

——