मिल गया गैस की समस्या का उपाय, जल्दी पढ़ें नही तो पछताएंगे आप..

0
482
Solved gas problem

Solved gas problem: आज के इस अंक में आप सभी का हार्दिक स्वागत है। आज के इस आधुनिक युग में ज्यादातर लोग फास्टफूड का सेवन कर रहे है। जिसकी वजह से गैस की समस्या से पीड़ित हो जाते है। प्रत्येक पांच में से 3 लोग गैस की समस्या से पीड़ित है। हमारे अनियमित खान-पान व खराब जीवनशैली की वजह से ऐसा हो रहा है.

Solved gas problem

Solved gas problem

एक गिलास गुनगुने पानी में थोड़ा सा काला नमक मिलाकर पीने से पेट

इससे निजात पाने के लिए हम गैस की दवा का सेवन करते हैं। जिसका फायदा बहुत देर तक नही रहता है। इसका हमारे शरीर पर साइड इफेक्ट भी पड़ता है। कुछ देर राहत मिलने के बाद में फिर गैस बनने लगती है। एक गिलास गुनगुने पानी में थोड़ा सा काला नमक मिलाकर पीने से पेट से जुड़ी समस्याओं में जल्दी लाभ मिलता है तथा गैस की समस्या दूर होती है। इस समस्या से छुटाकरा पाने के लिए अपनी दिनचर्या में योगा को जरूर शामिल करें.

Solved gas problem

अदरक को उबालकर इसका सेवन करने से गैस दूर होती है

खाना खाने के बाद गुड़ का एक छोटा टुकड़ा खाने से भी आपको गैस की बीमारी नहीं होती है। तथा यह पेट की आंतें भी मजबूत करती है। पानी में अदरक को उबालकर इसका सेवन करने से गैस दूर होती है. यह गैस की समस्या का एक रामबाण उपाय है। यदि आपको गैस का रोग अधिक होता है. तो आप दिन में 2 से 3 बार नींबू की चाय पिएं.

Solved gas problem

खाना खाने के बाद ये करे

यह पेट में गैस बनने से रोकता है। भोजन के बाद एक लौंग तथा एक इलायची चबाने से गैस की समस्या कभी नहीं आती है। लाइक और फॉलो बटन दबाकर कॉमेंट बॉक्स में आप अपनी समस्या लिखकर उसका समाधान प्राप्त कर सकते है। इस पोस्ट को शेयर करना न भूलें.

और पढ़े: पपीता खाकर बीज को फेंकना छोड़ देंगे, क्योंकि ये है सोने से भी अनमोल..

——