Google ने हटाया अपना यह अहम फीचर, क्या आपने ध्यान दिया …

0
301
feature change

Feature Change: Google ने हटाया अपना यह अहम फीचर, क्या आपने ध्यान दिया … गूगल ने अपने सर्च इंजन (Search engine) से एक अहम फीचर हटा दिया है! ये फीचर उसके इमेज औप्शन से जुड़ा हुआ है! बताया जा रहा है कि गूगल ने ये कदम कौपी राइट (copyright) की परेशानी को देखते हुए हटाया है! दरअसल, अब आपको गूगल इमेज (google image) में किसी भी फोटो पर व्यू इमेज (View image) का औप्शन नहीं मिलेगा! इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए पहले यूजर फोटो को उसके ओरिजनल साइज (Original size) में देख पाता था! इतना ही नहीं उसे डाउनलोड (Download) करना भी आसान होता था! लेकिन अब इमेज को ओरिजनल साइज में डाउनलोड करना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा!

Feature Change-

गूगल ने ट्विटर पर दी जानकारी-

इस संबंध में गूगल ने अपने आधिकारिक ट्विटर (twitter) अकाउंट के जरिए जानकारी दी है! गूगल की ओर से ट्वीट करते हुए लिखा गया! हम यूजर्स और कई वेबसाइट (website) से जुड़ने के लिए इमेज सेक्शन में कुछ बदलाव करने जा रहे हैं! इसके अंतर्गत व्यू इमेज का बटन हटा दिया जाएगा! हालांकि, विजिट बटन (visit button) बरकरार रहेगा, ताकि यूजर इमेज से जुड़ी खबर को संबंधित वेबसाइट पर पढ़ सकें!

गैटी इमेज के साथ करार है अहम वजह-

बताया जा रहा है कि गूगल के इस कदम के पीछे उसका गैटी इमेज (Getty image) के साथ हुआ एक करार है! इमेज सेक्शन में हुए ये बदलाव स्टौक फोटो प्रोवाइडर गैटी इमेज (Stock Photo Provider Getty Image) के साथ गूगल की पार्टनरशिप के बाद देखने को मिल रहे हैं! गूगल ने हाल ही में गैटी इमेज के साथ मल्टी-ईयर ग्लोबल लाइसेंसिंग डील (multi-year global licensing deal) साइन की है! इस करार के तहत गूगल को इमेज सेक्शन में getty के फोटो के साथ उससे संबंधित कौपीराइट जानकारी भी देनी होगी!

कुछ को पसंद, कुछ को नापसंद आया बदलाव-

गौरतलब है कि इससे पहले कई फोटोग्राफर्स (photographer) ने गूगल के जरिए लोगों द्वारा बिना परमिशन के आसानी से फोटो डाउनलोड किए जाने पर आपत्ति जताई थी! कौपीराइट होने के बावजूद इन्हें इमेज सेक्शन (Image section) के जरिए लोग डाउनलोड कर रहे थे! गैटी इमेज के द्वारा भी इसी तरह की शिकायत की गई थी!

इस बदलाव को लेकर लोगों ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी है! जहां प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स (Professional photograph) और कुछ वेबसाइट इस बदलाव से खुश हैं, तो वहीं आम लोगों में से कुछ इसे गूगल का अब तक का सबसे बेकार बदलाव बता रहे हैं!

और देखें –

इसे खाते ही आपकी मर्दाना शक्ति (Sex power) बढ़ जाएगी , वो भी कई गुना …
sex stamina

sex organ mysteryजब उन्होंने पैदा हुए इस बच्चे के लिंग (sex organ) को देखा तो डॉक्टर के पैरो के नीचे जमीन खिसक गयी …