संसद में वोटिंग के दौरान फेंके गए बम, सच जानिए के लिए पूरा पढ़े !

0
307
kosovo parliament

Kosovo Parliament: संसद में वोटिंग के दौरान फेंके गए बम, सच जानिए के लिए पूरा पढ़े ! कोसोवो की संसद (Kosovo Parliament) में आज अचानक धुआं फैल गया और सांसदों की आंखों मे जलन होने से अफरातफरी मच गयी! ये आंसू गैस (Tear gas) का धुआं था! जिसे विपक्ष ने संसद (Parliament) में मोंटेनेगरो (Montenegro) के साथ सीमा समझौते पर हो रही वोटिंग के दौरान फेंका था! आंसू गैस का धुआं (Smoke) फैलने के बाद संसद की कार्रवाई को रोक दिया गया!

Kosovo Parliament-

विपक्ष का मानना है कि मोंटेनेगरो (Montenegro) के साथ हुए सीमा समझौते में कोसोवो को 8 हज़ार 200 हेक्टेयर ज़मीन का नुकसान हो रहा है! हालांकि सरकार (Government) और जानकार इससे इनकार कर रहे हैं! कोसोवो और मोंटेनेगरो के बीच 2015 में यूरोपियन यूनियन (European Union) की शर्तों के तहत समझौता हुआ था!

आपको बता दें कि कोसोवो (Kosovo) में इस तरह की घटनाएम आए दिन होती रहती हैं! बीते दिनों सी संसद में मिर्च पाउडर छोड़ दिया गया था! महंगाई (inflation), बेरोजगारी (Unemployment) को लेकर कोसोवो की संसद का विपक्ष पहले से ही विरोध जता रहा था! यहां की संसद में विपक्ष ने फिर शोर मचाया और मांग की! कि सरकार सर्बिया (Serbia) से वो समझौता न करें जिसके तहत कोसोवो में रह रहे सर्ब नागरिकों (Serbian citizens) को ज्यादा अधिकार मिल जाएंगे! इसी बात पर संसद (Parliament) में आंसू गैस छोड़ दी गई!

और पढ़े – इस योजना के तहत फ्री में कराया जा सकेगा 5 lakh तक का इलाज !