भारत के वे राज्य जहां सबसे ज्यादा सुरक्षित रहती महिलाएं, आप भी नहीं जानते होंगे !

0
380
Safe Woman State

Safe Woman State: भारत के वे राज्य जहां सबसे ज्यादा सुरक्षित रहती महिलाएं, आप भी नहीं जानते होंगे ! देश में जहाँ आज चारो तरह हम रोज एक नए अपराध के बारे में सुनते ही रहते है! महिलाओ के साथ रेप होना जैसे एक आम बात सी हो गयी रोजाना कहि न कहि ये सुनने को मिलता ही रहता है! पर आज हम आपको कुछ ऐसे राज्यों के बारे में बताने जा रहे है! जो महिलाओ के लिए सबसे ज्यादा सुरक्षित है!

Safe Woman State-

Goa –

गोवा (State Goa) भारत का सबसे छोटा राज्य है! इस State में भारत के सभी जगहों से पर्यटक (Tourist) घुमने आते है! भारत एक सरकार के सर्वे में सामने आया है! की गोवा महिलाओ (Woman) और लड़कियों (Girls) के लिए भारत का सबसे सुरक्षित सुरक्षित राज्य बताया गया है! यहाँ महिलाओ के अपराध दर (Crime Rate) मात्र 0.6 है!

Kerala –

केरल (State Kerala) भारत का दूसरा सबसे सुरक्षित राज्य माना जाता है! केरल में महिलाओ की अपराध दर (Crime Rate) मात्र 0.62 है जो अत्यंत कम है! वैसे भारत में सबसे अधिक लिंगानुपात (Sex Ratio) भी इस राज्य में पाया जाता है!

Mizoram –

मिजोरोम (State Mizoram) भारत का तीसरा सबसे सुरक्षित राज्य है! जो महिलाओ के साथ अपराध कम होते है इस राज्य में महिलाओ की अपराध की दर (Crime Rate) 0.63 के आस पास है! जबकि सबसे अधिक के मामले Delhi, Bihar, Uttrakhand सबसे आगे रहे थे!

और देखे – अगर मोदी नहीं बनते फिर से प्रधानमंत्री, तो भारत को झेलना पड़ेगा बहुत बड़ा झटका !