क्या था संजय गांधी की मौत का सच जिसे आप नही जानते…

0
719
sanjay gandhi

Sanjay Gandhi: क्या था संजय गांधी की मौत का सच जिसे आप नही जानते… दोस्तों हम सब संजय गाँधी को अच्छी तरह से जानते है ही है! लेकिन संजय गाँधी की मौत का सच आप नही जानते है! संजय गाँधी उस समय के भारत के सबसे होनहार नेता थे! संजय गाँधी के पास उस समय आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ 250 सांसद थे!

23rd June 1980: Indian prime minister Indira Gandhi (1917-1984) with her younger son Sanjay (1946 – 1980), just before his death in a plane crash in Delhi. (Photo by Keystone/Getty Images)

Sanjay Gandhi-

जो उन्होंने भारत की भावी प्रधानमंत्री चुनने की जिम्मेदारी की ओर आगे बढ़ा रही थी! लेकिन वह ऐसा करने में असमर्थ रहे और इसका सबसे बड़ा कारण था! उनका हवा में कलाबाजियां करना संजय गाँधी को खतरों से खेलने का अत्यंत शौक था! संजय एक बहुत अच्छे पायलट थे! वह अच्छे पायलट होने कारण वह हवा में कई करतब दिखाते थे!

एक दिन दिल्ली के सफ्दग्न्ज हवाई अड्डे पर एक हल्का नया विमान आया हुआ था! संजय गाँधी भी इस विमान को उड़ाने के लिए पहुंचे और इस विमान को उड़ाया भी सही लेकिन जैसे ही विमान अपनी ऊँचाइयों पर था! विमान का इंजन फ़ैल हो गया और संजय गाँधी की प्लेन क्रेश में मौत हो गयी थी!

और देखे – इस खिलाड़ी ने जड़ दिया सबसे लम्बा छक्का, बॉल छत से …

//platform.twitter.com/widgets.js