क्रिकेट में पुरुषों और महिलाओं के बीच इतना भेदभाव, कहाँ गयी समानता !

0
495

Woman Cricket: क्रिकेट में पुरुषों और महिलाओं के बीच इतना भेदभाव, कहाँ गयी समानता ! भारतीय क्रिकेट बोर्ड (Indian Cricket Board) ने बुधवार को खिलाड़ियों के वार्षिक अनुबंध की घोषणा की! जिसमे पहले से चल रहे अनुबंधो में काफी इजाफा हुआ! लेकिन इन अनुबंधो में काफी भेदभाव देखने को मिला! जहाँ सीनियर पुरुष क्रिकेटरो (Senior Cricketer) को करोड़ो मिले वही दूसरी ओर सीनियर महिला क्रिकेटर इसके आस-पास भी नहीं पहुंच पायी!

Woman Cricket-

टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) –

Virat Kohli replaces Muslim Celebrity

सीनियर पुरुषों (Senior male player) के चार ग्रुप बनाये गए! जिसमे ग्रेड A+ को 7 crore, ग्रेड A को 5 crore, ग्रेड B को 3 crore और ग्रेड C को 1 crore रूपए की धन राशि अनुबंध के तोर पर दी जाएगी!

टीम इंडिया (सीनियर महिला) –

सीनियर महिलाओं (Senior female player) के तीन ग्रुप बनाये गए! जिसमे ग्रेड A को 50 lakh, ग्रेड B को 30 lakh, और ग्रेड C को 10 lakh रूपए की धन राशि अनुबंध के तोर पर दी जाएगी! महिलाओं (Woman cricketer) के ग्रुप में पहली बार ग्रेड C को जोड़ा गया!

जैसा की आपने ऊपर पढ़ा सभी पुरुषों को करोड़ो का अनुबंध मिला! और उनके 4 ग्रुप (4 Group male) बनाये गए! वही दूसरी ओर महिलाओं के ग्रुप A को सबसे ज्यादा 50 लाख (3 Group female) का अनुबंध मिला!

और देखें – हार्दिक पांड्या की भाभी है को देखने के बाद बॉलीवुड को भूल जाएंगे !