राशन कार्ड वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब धक्के नहीं खाने पड़ेंगे !

0
523
online ration card

Online Ration Card: राशन कार्ड वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब धक्के नहीं खाने पड़ेंगे ! दोस्तों आज पुरे देश में परिवर्तन की लहर दौड़ पड़ी है! अब हम लोग सब कुछ चेंज होता पा रहे है और इसका श्रेय केवल मोदी और मोदी जी को ही जाता है! दरअसल, मोदी जी जब से प्रधानमंत्री बने है तब से देश में अनेक परिवर्तन ला रहे हैं! जिससे कई लोगो के खुजली भी मची हुई है!

Online Ration Card-

मोदी सरकार दिन प्रतिदिन कोई ना कोई सरप्राइज़ (Surprise) करती ही रहती है! जिससे की लोग बड़े ही आश्चर्य में पड़ जाते है! इसी बीच मोदी सरकार ने राशन कार्ड (Ration card) को लेकर बड़ी घोषणा की है! मोदी सरकार का उद्देश्य है कि प्रत्येक सेवा को डिजिटल (Digital) करना, ताकि देश की जनता को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े! जिन लोगो के पास Ration card नहीं है उनके लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी है!

दोस्तों आपको बता दें कि Ration card किसी भी व्यक्ति की पहचान का सबसे आसान विकल्प होता है! अगर आपके पास राशन कार्ड है तो आप सरकार की विभिन्न सेवाओं का लाभ उठा सकते है! जैसे- गेंहू, शक्कर, केरोसिन आदि!

आपको बता दें बहुत से लोगो को Ration card नहीं होने की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है! इसलिए अब मोदी सरकार ने राशन कार्ड को Online बनाने की पेशकश की है! इसके लिए आपको आपके राज्य की फूड सप्लाई डिपार्टमेंट की website पर जाकर राशन कार्ड form download करना है और इसे भरकर फूड सप्लाई ऑफिस (Food Supply Office) में जमा करवाना है! इसके लिए आपको 5 रूपये से लेकर 45 रूपये तक खर्च आएगा! आपको 15 दिन में राशन कार्ड (Ration Card) आपके घर पर मिल जायेगा!

और देखे – महाभारत के टाइम इंटरनेट था, ये देखिए जबरदस्त 5 सुबूत !

//platform.twitter.com/widgets.js