रिलायंस जिओ बंद कर रही है अपनी ये बड़ी सर्विस, आप भी पढ़ ले …

0
287
reliance jio

Reliance jio: रिलायंस जिओ बंद कर रही है अपनी ये बड़ी सर्विस, आप भी पढ़ ले … रिलायंस जियो (Reliance jio) के ग्राहकों के लिए मायूस करने वाली खबर है! आरबीआई (Reserve Bank) के नियम के अनुसार किसी भी कंपनी की वॉलेट सेवाओं का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को अपना eKYC करवाना होगा!reliance jio

Reliance jio-

अभी इस खबर ने तूल ही पकड़ी थी की रिलायंस जियो ने अपना वॉलेट (Jio money) बंद करने की घोषणा कर दी है! अगर आप रिलायंस जियो का जियो मनी वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो अपने पैसों का इस्तेमाल तुरंत कर लें या बैंक में वापस ट्रांसफर (Transfer) करवा लें! ऐसा इसलिए क्योंकि 26 feb के बाद से आप पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे!

कंपनी 27 फरवरी से अपनी वॉलेट सर्विस बंद करने जा रही है! इसके लिए jio कंपनी ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर जानकारी देनी शुरू भी कर दी है! ग्राहकों को मिल रहे msg के अनुसार- 27 फरवरी से मोबाइल वॉलेट से बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की सेवा पर रोक लगा दी जाएगी! यह फैसल RBI की गाइड लाइन के बाद लिया गया है!

Jio मनी के अनुसार, आरबीआई ने अपनी गाइड लाइन में कहा है! की मोबाईल वॉलेट के जरिए बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की सुविधा को बंद किया जा रहा है! इसी के साथ बैंक के यह भी कहा! की इस तारिख से पहले एक साथ पैसा बैंक में ट्रांसफर करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा! लेकिन यह सुविधा सिर्फ 26 feb तक ही मिलेगी! हालांकि, वॉलेट में बाकी काम पहले की तरह ही किए जा सकेंगे!

इसी के साथ आपको बता दें, रिलायंस jio अपना पेमेंट बैंक भी शुरू करने जा रहा है! ऐसा माना जा रहा है! की इसके बाद jio मनी से पैसा बैंक में आसानी से ट्रांसफर किया जा सकेगा! अभी इसे लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है! की पेमेंट बैंक (Payment bank) कब से शुरू किया जाएगा! इससे पहले एजेंसी ने यह जानकारी दी थी! कि jio पेमेंट बैंक मार्च के अंत तक अपनी सेवाएं शुरू कर सकता है!

और देखें –

अगर आप RTI के दीवाने हो तो जरूर पढ़ ले क्योकि इस एग्जाम में अब इसका प्रयोग नहीं कर पाओगे…rti mystery

electricity produceआजादी के 70 साल बाद विश्व विरासत स्थान पर बिजली (Electricity) पहुंची …