आजादी के बाद किन हालातों में जीता गया देश के लिए पहला गोल्ड मैडल… देखें दमदार वीडियो !

0
438
India Won First Gold Medal

India Won First Gold Medal: आजादी के बाद किन हालातों में जीता गया देश के लिए पहला गोल्ड मैडल… देखें दमदार वीडियो ! हम आपको बताएंगे आज कुछ ऐसा जिससे लगभग आधे से ज्यादा देश अनजान है! आपको मालूम सन 1947 में हमारा देश ब्रिटेन से आजाद हुआ था! और उस समय हमारी आर्थिक स्थिति बहुत ही ज्यादा खराब थी! ऐसे में एक सख्श ने कुछ करने की थान ली! जो उसके बिलकुल पागल था दुनिया में हिंदुस्तान का नाम बनाने के लिए!

India Won First Gold Medal-

1947 के बाद ब्रिटेन उस समय का सबसे पावरफुल देश माना जाता है! आर्थिक कंडीशन में भी और खेल में भी! आपको पता है! 1948 की लंदन ओलिंपिक की बात है उस समय हॉकी की सबसे बेहतरीन टीम ब्रिटेन को माना जाता है! ब्रिटेन ने कई देशो को अपना गुलाम भी बनाया! लेकिन भारत अभी अभी आजाद ही हुआ था! उसने पहले बार ओलिंपिक में खेला!

उस समय भारत की चारो से लगी पड़ी थी! यहाँ तक की खिलाडियों को जूते दिलाने तक ब्योत नहीं था! परन्तु भारत ने हॉकी में पहली बार पावरफुल कहि जाने वाली ब्रिटेन को उसी की जमीन पर हराया! यहाँ तक जिस देश में हॉकी खेलने गए! सबको हराते हुए आगे बढ़ते रहे! इसलिए ही नहीं हॉकी हमारा राष्ट्रीय खेल है! बड़ी मुश्किलों से मुकाम हासिल किया है!

अब इसी सच्ची घटना पर बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार लेकर आये है अपनी मूवी गोल्ड! जिसके अंदर दिखाया गया है की किस हालत से उठ कर आज भारत ने इतनी तरक्की की है! किस तरह से वर्ल्ड की पावरफुल हॉकी टीम को हरा कर देश के लिए पहला गोल्ड जीता है! अब तक 15 लाख से ज्यादा हिंदुस्तानी इस वीडियो देख चुके है! ये वीडियो दिन पर दिन वायरल होती जा रही है! और देखने वालो की संख्या में इज़ाफ़ा होता जा रहा है!

[youtube https://www.youtube.com/watch?v=5oFi-nATKlA?rel=0&controls=0&showinfo=0]

और देखें – अगर आप भी एक झटके में बनना चाहते करोड़पति, तो मोदी सरकार का करे ये काम !