उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए खुशहाली का समय, योगी देने जा रहे है गरीबो को बड़ा तोहफा !

0
462
Pension Scheme

Pension Scheme: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए खुशहाली का समय, योगी देने जा रहे है गरीबो को बड़ा तोहफा ! यूपी की योगी सरकार जल्द ही गरीबों के लिए Pension scheme शुरू करेगी! इस Scheme में 50 लाख से ज्यादा गरीबों को 800 रुपए प्रतिमाह की पेंशन दी जाएगी! योगी सरकार जल्द से जल्द इस Scheme को लागू करने की तैयार में है! कहा जा रहा है! कि इस साल July-Augest तक इसकी घोषणा की जा सकती है! बता दें कि इससे पहले Akhilesh सरकार में समाजवादी पेंशन योजना शुरू की गई थी!

unnao gangrape case yogi action

Pension Scheme-

जिसमें हर महिने गरीबों को 750 रुपए दिए जाते थे! समाजवादी pension में 55 लाख लोगों को इस सुविधा का लाभ मिल रहा था! बाद में प्रदेश सरकार ने इस Scheme पर रोक लगा दी थी! इन्हें मिलेगा फायदा इस scheme का लाभ दोपहिया वाहन और 1 कमरे के पक्के मकान वाले लोगों को भी मिलेगा! इस Scheme के तहत कुल 50 लाख लोगों को फायदा पहुंचाने की योजना है!

पिछली योजना से 50 Rupey ज्यादा का लाभ बता दें! कि योगी सरकार की इस pension scheme में गरीबों को पिछली योजना से 50 रुपए ज्यादा मिलेंगे! समाजवादी पेंशन योजना (SP Pension Scheme) में अधिकतम सीमा 750 रुपये तय थी! इस Scheme में लाभ लेने के लिए पात्रों को केंद्र की गरीबी रेखा की आय सीमा का पालन करना होगा! इसके लिए जरुरी नियम scheme शुरू होने के समय ही बताए जाएंगे! सरकार की तरफ से व्यापक स्तर पर इस Scheme का प्रचार- प्रसार किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका फायदा मिल सके!Ramjan Mystery

Yogi सरकार ने शुरू की थी दलितों को मुफ्त बिजली connection देने की कवायद! बता दें कि इससे पहले योगी सरकार ने दलितों को मुफ्त बिजली connection देने की कवायद शुरू की थी! इसके तहत राज्य के के 19 जिलों में दलितों को बिजली कनेक्शन दिया जाएगा! एक senior officer ने यह जानकारी दी थी मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक संजय गोयल ने बताया! कि प्रदेश के 19 जिलों के शहरी दलित (SC एवं ST) भी अब सौभाग्य योजना की तर्ज पर मुफ्त बिजली कनेक्शन पाएंगे!

और देखें – कब आएंगे अच्छे दिन तो लो आ गए, PM मोदी देश को देने वाले हैं ये सबसे बड़ा तोहफा !