भाजपा के लिए आई खुशखबरी, कंगाल हो गयी कांग्रेस पैसे के पड गए लाले, नहीं मिल रहा कोई फंड !

0
318
Congress Fund Finish

Congress Fund Finish: भाजपा के लिए आई खुशखबरी, कंगाल हो गयी कांग्रेस पैसे के पड गए लाले, नहीं मिल रहा कोई फंड ! 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले CONG के लिए एक बहुत बुरी खबर आई है! दरअसल, Congress का फंड लगातार घटता जा रहा है और हालात इतने बुरे हो गए हैं! कि उन्हें अब चंदा भी नहीं मिल रहा है! 2019 लोकसभा चुनावों को BJP को सत्ता से बाहर करने की planing बना रही! Congress के लिए ये खबर काफी दुखदायी साबित हो सकती है!

Congress Fund Finish-

ये खुलासा दुनिया की मशहूर Financial सॉफ्टवेयर, डाटा और मीडिया कंपनी ब्लूमबर्ग ने किया है! ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, Fund की इतनी दिक्कत हो गई है! कि पिछले 5 महीने से congress नेतृत्व ने कई राज्यों में पार्टी कार्यालयों को संचालित करने के लिए जरूरी पैसा भी रोक दिया है! इसकी जानकारी रखने वाले party के लोगों ने बताया! कि संकट से उबरने के लिए पार्टी के सदस्यों से योगदान का आग्रह किया गया है! साथ ही पदाधिकारियों से खर्चों में कटौती करने को भी कहा गया है!

किसे मिला फंड –

इससे पहले एक report में बताया गया था! कि राजनीतिक चंदा हासिल करने के मामले में BJP ने रेकॉर्डतोड़ बढ़त हासिल की है! फाइनैंशल इयर 2016-17 में 81 % की ग्रोथ के साथ BJP ने सबसे ज्यादा 1,034 करोड़ रुपये कमाए! यही नहीं, 7 राष्ट्रीय दलों में से उसकी अकेले की कमाई अन्य 6 पार्टियों को मिलाकर भी Two times है! BJP, CONG, BSP, तृणमूल, CPM, CPI और NCP जैसे राष्ट्रीय दलों को कुल 1,559 करोड़ रुपये चंदे के तौर पर मिले हैं! इसमें करीब दो तिहाई हिस्सा BJP को ही मिला है!

Deputy CM Mystery

आमतौर पर केंद्र की सत्ता पर काबिज दल को सबसे अधिक चंदा मिलता है! लेकिन BJP ने UPA की दौर की कांग्रेस को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है! BJP को 1034 करोड़ रुपये में से 997 करोड़ स्वैच्छिक दान के रूप में मिले! जो उसकी कुल आय का करीब 96 % है! इसमें भी 533 करोड़ रुपये उसे उन लोगों से मिले, जिन्होंने 20,000 रुपये से अधिक का चंदा दिया! Congress की कमाई में 2015-16 की तुलना में 14 फीसदी की कमी आई है और उसे 225.36 करोड़ रुपये की आय हुई है! असोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स के मुताबिक Congress को 115.6 करोड़ रुपये की कमाई कूपन के जरिए हुई है! मार्च, 2018 की Audit report के मुताबिक कांग्रेस ने अपनी इनकम से 96 करोड़ रुपये अधिक खर्च कर दिए!

और देखें – आ गया आपको कोमा में पहुंचाने वाला निपाह वायरस, जाने उसके लक्षण, और कैसे बच सकते है आप …